×

Kanpur News: छोटे ने दो सौ की लेन देन में कर दी बड़े भाई की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Kanpur News: बोली मां-हमें नहीं पता था, दो सौ रुपए मेरे बड़े बेटे के लिए मौत बन जायेंगे।

Anup Panday
Published on: 10 July 2023 3:55 PM GMT (Updated on: 10 July 2023 5:17 PM GMT)
Kanpur News: छोटे ने दो सौ की लेन देन में कर दी बड़े भाई की हत्या, आरोपी गिरफ्तार
X
मृतक का परिवार: Photo- Newstrack

Kanpur News: चैबेपुर जोरावरपुर गांव में मजदूरी के दो सौ रुपये के लेनदेन में छोटे भाई ने बड़े भाई की ईंट से वार करने के बाद गला घोंटकर निर्मम हत्या कर दी। मृतक की पत्नी ने देवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया, वहीं घटना के बाद पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मजदूरी के दो सौ रुपए बने कॉल-

जोरावरपुर गांव में रहने वाली संतोषी देवी के दो बेटे बाबू कश्यप और विशाल हैं, रविवार को बाबू और विशाल गांव में मजदूरी पर धान रोपाई करने गए थे, हिसाब होने के बाद घर पर मजदूरी के दो सौ रुपए को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया, विवाद बढ़ जाने पर विशाल ने बड़े भाई के सोते समय ईंट से सिर पर लगातार वार कर दिए, और बाद में उसकी गला घोट कर हत्या कर दी, और मौके से फरार हो गया।

शोर सुन पत्नी आई बचाने-

प्रत्यक्षदर्शी मृतक की पत्नी पूनम ने बताया कि वह पति और बच्चों के साथ कमरे में सोई हुई थी। तभी रात दो बजे देवर विशाल ने पति के सिर व चेहरे पर ईंट से वार करने शुरू कर दिए, पति की चीख सुनकर उठी तो हमको भी विशाल (देवर) ने धक्का देकर गिरा दिया, घर में मां को शोर कर जगाने का प्रयास किया तब तक विशाल ने ईंट से कई प्रहार करने के बाद दुपट्टे से गला कस कर पति की हत्या कर दी।

अविवाहित है विशाल-

मां संतोषी देवी ने बताया कि बाबू कश्यप के दो मासूम बेटे रौनक व आयुष हैं। वहीं विशाल अविवाहित है, धान की रोपाई के लिए दोनों गए थे, जिससे मिली मजदूरी के दो सौ रुपये बड़े भाई से छोटा भाई विशाल मांग रहा था। इसी बात को लेकर हत्या कर दी है, ये दो सौ रुपए मेरे बड़े बेटे के लिए मौत बन जायेंगे हमें नहीं पता था। मेरे पति की मौत पहले ही हो चुकी है, घर का खर्चा यहीं दो बेटे चला रहे थे।

घटना की जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, हत्या में इस्तेमाल ईंट व दुपट्टा सहित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एसीपी आईपी सिंह ने बताया कि मजदूरी के लेनदेन को लेकर घटना हुई है। पुलिस द्वारा जांच के दौरान मृतक के चेहरे पर गंभीर घाव के साथ गले पर निशान आने की पुष्टि हुई है। तहरीर के बाद आगे की कार्यवाही की जा रही है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story