×

Kanpur News: निकाय चुनाव के बीच कानपुर में खूनी खेल, एक की मौत तो दूसरा अस्पताल में जीवित रहने के लिए कर रहा संघर्ष

Kanpur News: बदमाशों ने चकेरी इलाके में एक लोहा कारोबारी को गोली मारकर उससे लाखों रूपये लूट लिए। कारोबारी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि दूसरी घटना घाटमपुर में घटी, यहां बदमाशों ने नगर पालिका अध्यक्ष पद के निर्दलीय प्रत्याशी के पति पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 May 2023 9:48 AM GMT
Kanpur News: निकाय चुनाव के बीच कानपुर में खूनी खेल, एक की मौत तो दूसरा अस्पताल में जीवित रहने के लिए कर रहा संघर्ष
X
जांच में जुटी पुलिस ( सोशल मीडिया)

Kanpur News: उत्तर प्रदेश में आज निकाय चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण के लिए मतदान हो रहा है। इस चरण में कानपुर जिला भी शामिल है। बुधवार को जब पुलिस-प्रशासन मतदान से जुड़ी तैयारियों को अंतिम रूप में देने में जुटा था, तब जिले में ऐसा खूनी खेल हुआ, जिसने हड़कंप मचा दिया। पहली वारदात में बदमाशों ने चकेरी इलाके में एक लोहा कारोबारी को गोली मारकर उससे लाखों रूपये लूट लिए। कारोबारी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

जबकि दूसरी घटना घाटमपुर में घटी, यहां बदमाशों ने नगर पालिका अध्यक्ष पद के निर्दलीय प्रत्याशी के पति पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। ये घटना बुधवार रात की है। प्रत्याशी पति की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। जिंदगी और मौत के बीच वो अस्पताल में जंग लड़ रहे हैं। मतदान शुरू होने से पहले हुई इन दोनों घटनाओं ने कानपुर में सनसनी मचा दी है।

निर्दलीय प्रत्याशी को मारी गोली

बुधवार रात घाटमपुर नगर पालिका अध्यक्ष पद के निर्दलीय प्रत्याशी के पति गजराज सिंह यादव को उस समय गोली मार दी गई, जब वे घर से खाना खाकर बाइक से चुनाव कार्यालय जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक, उन्हें स्कूटी से आए नकाबपोश बदमाशों ने गोली मारी थी। फायरिंग की आवाज सुनते ही आसपास के लोग घटनास्थल पर जमा हो गए और फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी। गजराज सिंह को पहले घाटमपुर सीएचसी लाया गया, जहां से उन्हें फिर कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर किया गया।

गजराज सिंह यादव उर्फ पप्पु की पत्नी स्नेहलता यादव घाटमपुर नगर पालिका अध्यक्ष पद की निर्दलीय प्रत्याशी हैं। पप्पु बीजेपी के सक्रिय सदस्य बताए जाते हैं। उन्होंने अपने राजनीतिक सफर की शुरूआत बजरंग दल से आठ साल पहले की थी, वे विश्व हिंदू परिषद के जिला संयोजक भी रहे हैं। प्रत्याशी पति पर गोली चलाने वाले मौके से फरार होने में कामयाब रहे। पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है।

लोहा कारोबारी की कर दी गई हत्या

इससे पहले कल ही यानी बुधवार शाम को कानपुर में अपराधियों ने एक और वारदात को अंजाम दिया था। चकेरी मे बदमाशों ने एक लोहा कारोबारी को गोली मार कर उनके पास से 7 लाख रूपये लूट लिए। इस घटना में कारोबारी की मौके पर ही मौत हो गई। पैसा लूटकर बदमाश वहां से फरार होने में कामयाब रहे। मृतक का नाम संजय गौड़ है।

ये वारदात परेशान करने वाली इसलिए है क्योंकि इसे सरेआम तीन बदमाशों द्वारा अंजाम दिया गया। गौड़ जब कल शाम साढ़े सात बजे अपनी दुकान पर बैठे थे, तभी तीन बदमाश बाइक से पहुंचे और बंदूक दिखाकर काउंटर में रखे करीब 7 लाख रूपये कैश लूटने लगे। संजय गौड़ द्वारा इसका विरोध किए जाने पर उन्हें गोली मार दी गई। घटना के बाद दुकान में पांच अन्य स्टाफ भी मौजूद हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद विधानसभा अध्यक्ष और लोकल विधायक सतीश महाना मौके पर पहुंचे। उन्होंने पुलिस को जल्द से जल्द हमलावरो को दबोचने के निर्देश दिए।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story