×

Kanpur News: बीए एलएलबी की छात्रा ने गंगा में लगाई छलांग, 35 मिनट बाद मिला शव

Kanpur News:मौजूद गोताखोरों ने गंगा में छलांग लगाने वाली युवती को तलाशना शुरू किया। लगभग 35 मिनट बाद उसे बाहर निकाला गया, मगर तब तक छात्रा की मौत हो चुकी थी।

Anup Panday
Published on: 10 Jun 2023 8:13 AM GMT
Kanpur News: बीए एलएलबी की छात्रा ने गंगा में लगाई छलांग, 35 मिनट बाद मिला शव
X
Kanpur News (photo: social media )

Kanpur News: कानपुर में अज्ञात कारणों से बीए एलएलबी की छात्रा ने गंगा में छलांग लगा आत्महत्या कर ली। छात्रा द्वारा आत्महत्या किए जाने की यह घटना सुबह करीब 7:30 बजे की है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक युवती ने बैराज से गंगा में छलांग लगा दी। लोगों ने शोर मचाना शुरू किया तो वहां मौजूद गोताखोरों ने गंगा में छलांग लगाने वाली युवती को तलाशना शुरू किया। लगभग 35 मिनट बाद उसे बाहर निकाला गया, मगर तब तक छात्रा की मौत हो चुकी थी। वहीं पुलिस को सूचना होने पर पुलिस मौके पर पहुंची, शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाही कर रही है।

पुलिस इंस्पेक्टर नवाबगंज के बताया कि छात्रा का नाम अंजलि विश्वकर्मा है, जो कि गुजैनी थाना क्षेत्र के बर्रा 8 निवासी के शिवकुमार विश्वकर्मा की बेटी है। रोज की तरह शनिवार को कॉलेज जा रही थी। पता चला है कि अंजलि सीएसजेएमयू से संबद्ध अटल बिहारी वाजपेई स्कूल आफ लीगल स्टडीज से बीए एलएलबी का कोर्स कर रही थी। छात्रा द्वारा आत्महत्या क्यों की गई, इस बारे में अभी पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं परिजनों से जानकारी करने के बाद ही कारण पता चल पायेगा। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस परिजनों से पूछताछ कर रही है।

सुसाइड का प्वाइंट बना गंगा बैराज

हर एक-दो माह में कोई ना कोई गंगा बैराज से गंगा में छलांग लगा कर सुसाइड कर लेता है। कई बार राहगीरों छलांग लगाने वाले कुछ लोगों को बचाया भी जा चुका है। दरअसल, बैराज में सैकड़ों की भीड़ में भी जब कोई सुसाइड करने के लिए चढ़ता है तो वहां किसी की नजर नहीं पड़ती। एक तथ्य ये भी कोई बचाने या झंझट में फसने की नहीं सोचता। हालांकि बीते दिनों हुई कुछ घटनाओं के अनुसार इस प्वाइंट पर पुलिस दिखाई देने लगी है।

इससे पहले भी मेडिकल कॉलेज और इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने यहां से छलांग लगाकर आत्महत्या की है। इसलिए जिला प्रशासन की ओर से बैराज के किनार लंबी जाली लगा दी गई है। इसके बावजूद भी आत्महत्या करने वाले बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस के पलक झकते ही यहां घटनाएं हो जाती है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story