Kanpur News: 24 घण्टे 24 कैरेट 24 की तैयारी एक अकेला मोदी अपना ठगबंधन पर भारी-बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या

Kanpur News: मीडिया के सवाल पर डिप्टी सीएम केशव बोले राहुल गांधी अमेठी आ रहे है। तो आए हार की माला पहनेंगे। प्रशिक्षण कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को जहां आना हो आएं। भाजपा 80 में से 80 लोकसभा सीटें जीत रही है।

Anup Panday
Published on: 19 Aug 2023 4:21 PM GMT
Kanpur News: 24 घण्टे 24 कैरेट 24 की तैयारी एक अकेला मोदी अपना ठगबंधन पर भारी-बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या
X
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या  (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर बुंदेलखंड प्रशिक्षण कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या पहुंचे। मीडिया के सवाल पर अखिलेश यादव और राहुल गांधी पर हमला बोला। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बयान दिया था कि उनकी राहों में सांड छोड़े जा रहे हैं। इस पर केशव प्रसाद मौर्या ने पलटवार करते हुए कहा कि अखिलेश यादव सांड से ध्यान हटाकर अपने गुंडों पर ध्यान लगाकर उनको हटाएं। बाकि उनको पता है।

वहीं पार्टी के कार्यक्रम में जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह बिठूर पहुंचे। भाजपा ने पहली बार कानपुर - बुंदेलखंड क्षेत्र के सभी जिला पंचायत सदस्यों को प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया है। इसी में केशव प्रसाद मौर्या भी पहुंचे। मीडिया के सवाल पर डिप्टी सीएम केशव बोले राहुल गांधी अमेठी आ रहे है। तो आए हार की माला पहनेंगे। प्रशिक्षण कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को जहां आना हो आएं। भाजपा 80 में से 80 लोकसभा सीटें जीत रही है।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में पंचायत सदस्यों को लोगों की सेवा करने पर बल दिया। सेवा के माध्यम से आप लोगों तक पहुंचे और एक नहीं कई बार पंचायत सदस्य बनकर पार्टी को मजबूत करें। जिला पंचायत सदस्यों और अध्यक्षों को इसलिए भी पहली बार प्रशिक्षण दे रही है। सभी सदस्य पार्टी सिंबल से चुनाव लड़े थे। भाजपा ने पहले कभी जिला पंचायत चुनाव सिंबल पर नहीं लड़ा था। ऐसे में कानपुर - बुंदेलखंड क्षेत्र के सभी 14 जिलों से सदस्य और अध्यक्षों को प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। इसके माध्यम से ग्रामीण इलाके को मजबूत करने का काम करेंगे।

शामिल होंगे प्रदेश अध्यक्ष

प्रशिक्षण वर्ग के अलग-अलग सात सत्रों में पिछड़ों और दलितों की एक टीम बनाकर भाजपा की मुख्य धारा से जोड़ने की रणनीति बताने के लिए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल के अलावा तीन पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी, सूर्य प्रताप शाही और स्वतंत्र देव सिंह भी यहां आएंगे। प्रशिक्षण वर्ग दोपहर से शुरू होकर अगले दिन शाम तक चलेगा। भाजपा ने अपनी इस रणनीति को सपा के एमवाई फैक्टर पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) को देखते हुए बनाई है।

25 वर्ष अमृतकाल के आने वाले हैं

कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने कहा कि नरेंद्र मोदी अमृत काल के स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए 25 वर्षों में एक सुदृढ़ समृद्ध एवं भव्य राष्ट्र निर्माण की रूपरेखा रखी है। 25 वर्षों को अमृतकाल कहते हुए उन्होंने कहा है कि यह अपनी प्रतिभा संसाधन एवं शक्ति के आधार पर उपलब्धियां से भरी यात्रा प्रारंभ करने का सही समय है। स्वतंत्रता के 100 वर्ष पूर्ण होने तक एक आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अपना योगदान देने का आह्वान किया ।

वहीं कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जल शक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि चुनाव का प्रमुख मुद्दा विकास बनाना है प्रशिक्षण शिविर के दूसरे सत्र में बोला कि हमने केवल चुनावी सफलता ही हासिल नहीं की, बल्कि हमने नकारात्मक वोट के स्थान पर सकारात्मक वोट पाने में भी सफलता प्राप्त की। चुनाव में पॉजिटिव मैंडेट प्राप्त करना और साथ ही साथ विकास को चुनाव का एक प्रमुख मुद्दा बनाने में हम सफल रहे। सभी राजनीतिक दलों को हमने विकास पर सोचने के लिए बाध्य किया है। चाहे वह हमारे विरोधी हो यह प्रादेशिक मुद्दों के आधार पर क्षेत्रवाद के सारे चुनाव लड़ने वाले दल हों।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story