×

Kanpur News: सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर बड़ी लापरवाही, प्लेटफार्म पर बने टी-स्टॉल में लगी आग, वक्त रहते संभाले गए हालात

Kanpur News: कानपुर सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर आठ-नौ के बीच सोमवार को बड़ा हादसा टल गया। यहां एक टी-स्टॉल में भीषण आग लग गई। यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। वक्त रहते आग पर काबू पा लिया गया और ये अन्य जगह नहीं फैल सकी।

Anup Panday
Published on: 12 Jun 2023 11:22 AM GMT
Kanpur News: सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर बड़ी लापरवाही, प्लेटफार्म पर बने टी-स्टॉल में लगी आग, वक्त रहते संभाले गए हालात
X
कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर बने टी-स्टॉल में लगी आग: Photo- Newstrack

Kanpur News: कानपुर सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर आठ-नौ के बीच सोमवार को बड़ा हादसा टल गया। यहां एक टी-स्टॉल में भीषण आग लग गई। यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। वक्त रहते आग पर काबू पा लिया गया और ये अन्य जगह नहीं फैल सकी। हालांकि, इस आग में स्टॉल जलकर खाक हो गया।

शार्ट सर्किट से लगी 13 नंबर के स्टॉल में आग

गर्मी का रुख इतनी तेज है कि बिजली के तारों पर भी पड़ रहा है। ऐसा ही कुछ सोमवार की दोपहर को कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर बने स्टॉल में देखने को मिला। जहां हीटिंग के कारण शार्ट सर्किट से स्टॉल में भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि आसपास बैठे यात्री जान बचाकर भागे। वहीं कुछ यात्रियों ने हिम्मत बांधी व काम कर रहे कर्मचारियों के साथ ट्रैक पाइप लाइन में पानी की रबड़ लगा स्टॉल की आग पर पानी की बौछार मार आग पर काबू पाया। लेकिन आग बुझते ही पूरा स्टॉल राख हो चुका था। वहीं सूचना पर स्टेशन के अधिकारी पहुंच गए।

गोयल एंड गोयल स्टॉल में लगी आग

मैनेजर आर के सिंह ने बताया कि प्लेटफार्म आठ व नौ पर मेरा 13 नंबर स्टॉल है। जिसमें दोपहर में हीटिंग के कारण बिजली के तारों में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग लगते ही स्टॉल में बैठा कर्मचारी बाहर आ गया, जब तक बुझाने का प्रयास किया, तब तक आग अपना विकराल रूप ले चुकी थी। ट्रैक पाइप लाइन के पानी के सहारे आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक स्टॉल में रखा सामान जलकर राख हो चुका था। अभी नुकसान का अनुमान लगाना मुश्किल है।

आग लगने से स्टेशन पर मचा हड़कंप

स्टॉल में आग लगते ही प्लेट फार्म आठ व नौ पर बैठे यात्रियों में हड़कंप मंच गया। सभी यात्री सामान लेकर भागने लगे, वहीं स्टेशन अधिकारियों को सूचना होने पर भाग कर आए, लेकिन तब तक आग बुझ गई थी। अधिकारी बोले गलीमत रही आग से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ, न ही प्लेट फार्म पर कोई ट्रेन थी। आग से कोई जनहानि नहीं हुई है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story