×

Kanpur News: दो कबाड़ गोदाम में लगी आग, दमकल की मदद से 3 घंटे बाद बुझी आग

Kanpur News: कोयला नगर इलाके में संचालित दो कबाड़ गोदामों में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। दमकल की पांच गाड़ियों ने आग बुझाने का काम शुरू किया।

Anup Panday
Published on: 6 Aug 2023 6:30 AM GMT
Kanpur News: दो कबाड़ गोदाम में लगी आग, दमकल की मदद से 3 घंटे बाद बुझी आग
X
Fire Broke Out in Two Junk Godowns, Kanpur

Kanpur news: कोयला नगर इलाके में संचालित दो कबाड़ गोदामों में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। दमकल की पांच गाड़ियों ने आग बुझाने का काम शुरू किया। रविवार सुबह होने तक फायर कर्मी आग बुझा पाएं।

रिहायसी इलाके में दहशत

मकराबर्टगंज निवासी शामिद स्क्रैप व्यापारी हैं। उनका कोयला नगर में कबाड़ का गोदाम है। शनिवार देर रात कबाड़ गोदाम में ताला लगाकर घर चले गए थे।करीब दो बजे रात सोते समय गोदाम में आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए।देखते ही देखते आग बढ़ने लगी। लपटों ने बगल के गणेशपुर निवासी अरमान के कबाड़ के गोदाम को भी अपनी चपेट में ले लिया। ऊंची-ऊंची लपटों से इलाके में दहशत फैल गई। आग की लपटों को देख घरों में सो रहे लोग जगकर बाहर आ गए।

पांच दमकल गाड़ी पहुंची

आग की सूचना पर सबसे पहले मीरपुर की दो दमकलों से आग पर काबू पाने की कोशिश की गई, पर हालात बिगड़ते देख जाजमऊ की दो और किदवई नगर फायर स्टेशन की एक गाड़ी को भी बुला लिया गया।अनहोनी की आशंका को देखते हुए पुलिस अफसरों ने गोदाम के बगल के चार घरों को खाली कराया। डर के चलते अन्य घरों के लोग भी बाहर निकल आए।

आस पास के घरों से निकल बाहर आए लोग

गोदाम में आग देख आस पास के घरों से लोग बाहर आ गए। आग की लपटों को देख भयभीत हो गए। पुलिस और दमकल से जल्द आग को बुझाने के लिए हाथ जोड़ते नजर आए। और कहने लगें साहब कही ये आग घर तक पहुंच गई तो हम बर्बाद हो जाएंगे। वहीं पुलिस गोदाम के अगल बगल में रहने वाले लोगों साहस देती रही।

रिहायसी इलाके में कबाड़ गोदाम का कर चुके है विरोध

इलाके में रहने वाले लोगों ने बताया कि यहां पर सभी एमआईजी, एलआईजी वर्ग के मकान बने हुए हैं।इस इलाके में दर्जनों कबाड़ गोदाम बने हैं।जिनका रूप बहुत बड़ा है।कोई जगह सीमा नहीं है। पहले भी इन कबाड़ गोदामों के कारण हादसे हो चुके हैं।कई जाने जा चुकी है।लेकिन प्रशासन इनके कबाड़ गोदामों को यहां से शिफ्ट करने का प्रयास नहीं करता है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story