×

Kanpur News: एयरपोर्ट न्यू टर्मिनल बिल्डिंग बनकर तैयार, उद्धघाटन करेंगे सीएम योगी व ज्योतिरादित्य सिंधिया

Kanpur News:एयरपोर्ट की न्यू बिल्डिंग 6250 वर्ग मीटर में बनी है। इसके साथ ही नाइट लैंडिंग भी होगी। जिसे लेकर लोगों में उत्साह भी है।

Anup Panday
Published on: 26 May 2023 12:58 PM GMT
Kanpur News: एयरपोर्ट न्यू टर्मिनल बिल्डिंग बनकर तैयार, उद्धघाटन करेंगे सीएम योगी व ज्योतिरादित्य सिंधिया
X
Kanpur Airport (photo: social media )

Kanpur News: कानपुर का चकेरी एयरपोर्ट अत्याधुनिक सुख-सुविधाओं से लैस होगा। एयरपोर्ट की न्यू टर्मिनल बिल्डिंग बनकर तैयार हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 26 मई 2023 को उद्घाटन करने आ रहे हैं। एयरपोर्ट की न्यू बिल्डिंग 6250 वर्ग मीटर में बनी है। इसके साथ ही नाइट लैंडिंग भी होगी। जिसे लेकर लोगों में उत्साह भी है।

नए टर्मिनल के पहले यात्री मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे। उन्हे पहला बोर्डिंग पास दिया गया है। सीएम कार्यक्रम के बाद हवाई पट्टी से उड़ान भरेंगे।हवाई अड्डे पर तैयार किए पंडाल को तिरंगामय किया गया है। मुख्यमंत्री योगी और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंच को वातानुकूलित बनाया गया है। डीएम विशाख अय्यर, मंडलायुक्त राजशेखर और सीपी बीपी जोगदंड की निगरानी में तैयारियों को पूरा किया जा रहा है।

त्रिस्तरीय सुरक्षा एयर पोर्ट की

कानपुर के न्यू एयरपोर्ट टर्मिनल की सुरक्षा त्रिस्तरीय होगी। आइसोलशन कार्डन में मुख्यमंत्री, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के आलावा वही वीआईपी होंगे जिन्हे पास मिला होगा। इनर कार्डन में सुरक्षाकर्मी और आउटर कार्डन में आम लोग और लाभार्थी होंगे।

चलेगी 20 फ्लाइटें

तैयारियों में बनाए गए पंडाल में 6 हजार लोगों के बैठे की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम स्थल में पेयजल व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, मोबाइल ट्वालेट की व्यवस्था है। इसके साथ ही आने समय में एक साल के अंदर यहां से प्रतिदिन कम से कम 20 फ्लाइटें चलेंगी। टर्मिनल के डीपीआर में मौजूद 3 एप्रन को बढ़ाकर 6 और जरूरत पर टर्मिनल के विस्तार का भी विकल्प है। कानपुर एयरपोर्ट 10 जिलों की 1.5 करोड़ की आबादी की पहुंच तक होगा।

1 से 2 बजे के बीच होगा उद्धघाटन

शुक्रवार को करीब 1 से 2 के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ व नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचेंगे, और सीएम योगी जिला प्रशासन के कार्यक्रम में किसान सम्मान निधी, उज्जवला स्वनिधी, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ देंगे।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story