×

Kanpur News: आंखों से दिखाई नहीं देता, चलने को मोहताज, 100 साल की बुजुर्ग अम्मा पर रंगदारी के केस में पुलिस बैकफुट पर

Kanpur News: बुजुर्ग महिला नई बस्ती की निवासी है। कल्याणपुर पुलिस ने एक विवादित जमीन को लेकर कृष्णमुरारी, चंद्र कली समेत अन्य पर रंगदारी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर दी।

Anup Panday
Published on: 25 May 2023 1:33 PM GMT (Updated on: 25 May 2023 4:34 PM GMT)
Kanpur News: आंखों से दिखाई नहीं देता, चलने को मोहताज, 100 साल की बुजुर्ग अम्मा पर रंगदारी के केस में पुलिस बैकफुट पर
X
100 year old woman (photo: social media )

Kanpur News: कल्याणपुर पुलिस ने 100 साल की एक बुजुर्ग महिला के खिलाफ रंगदारी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर दी। एक विवादित प्लॉट पर कब्जे को लेकर दोनों पक्षों की ओर से क्रॉस रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने बुजुर्ग महिला को शातिर मानकर एफआईआर दर्ज कर ली। बुजुर्ग महिला ने पुलिस कमिश्नर के सामने पेश होकर अपनी आपबीती सुनाई। जिसे देख कमिश्नर ने तत्काल जांच के आदेश दिए हैं।

100 साल की महिला चंद्रकली जिसके खिलाफ हुआ रंगदारी का मुकदमा

चंद्रकली (100) बुजुर्ग महिला नई बस्ती की निवासी है। कल्याणपुर पुलिस ने एक विवादित जमीन को लेकर कृष्णमुरारी, चंद्र कली समेत अन्य पर रंगदारी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर दी। महिला के ऊपर जब मुकदमा दर्ज हुआ तो मामले की जानकारी करने थाने पहुंची, सही जवाब न मिलने पर बुजुर्ग महिला चकित रह गई। परिजनों की मदद से बुजुर्ग महिला ने पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड के सामने पेश हुईं। अपनी आपबीती सुनाई व न्याय की गुहार लगाई। पहले तो महिला को देख कमिश्नर भी सोचे की किसी हेल्प को आई होंगी लेकिन जब पुलिस की कार्यशैली की बात सुनी तो भौचक रह गए। इस पर पुलिस कमिश्नर ने जांच के आदेश दिए हैं।

एसीपी विकास कुमार पाण्डेय का कहना

कल्याणपुर एसीपी विकास कुमार पांडे ने बताया कि प्रॉपर्टी विवाद में दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। अगर बुजुर्ग महिला का नाम भी रिपोर्ट में है तो जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

बैकफुट पर आई पुलिस

संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून-व्यवस्था के अनुसार कल्यानपुर थाना क्षेत्र में दो पक्षों द्वारा एक-दूसरे पर मुकदमा किया गया। उनके मध्य जमीन का विवाद है। विवेचना के दौरान पहले पर्चे में ही वृद्ध महिला का नाम विवेचना से बाहर कर दिया गया और विवेचना गुण-दोष के आधार पर प्रचलित है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story