×

Kanpur news: आंधी बारिश के बीच 110 पार्षदों के साथ महापौर प्रमिला पाण्डेय ने ली शपथ

Kanpur news: कानपुर में मेयर प्रमिला पांडेय ने 110 पार्षदों के साथ शपथ ली। आंधी-तूफान के बीच विस अध्यक्ष सतीश महाना और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक की मौजूदगी में शपथ दिलाई।

Anup Panday
Published on: 27 May 2023 5:31 PM GMT
Kanpur news: आंधी बारिश के बीच 110 पार्षदों के साथ महापौर प्रमिला पाण्डेय ने ली शपथ
X
भाषण देती महापौर (फोटो- न्यूजट्रैक)

Kanpur News: नगर निगम द्वारा शनिवार को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। कमिश्नर डा. राज शेखर ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। कार्यक्रम के बीच बिगड़े मौसम ने कार्यक्रम में खलल डाल दिया। मंच पर लगी बड़ी स्क्रीन गिर गई। इससे मंच पर बैठे विधायक, सांसद और अधिकारी बाल-बाल बचे। खराब मौसम की बीच महापौर प्रमिल पांडेय शपथ ली।

धन की कमी नहीं होने देंगे: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

विशिष्ट अतिथि उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कानपुर को स्मार्ट सिटी के रूप में, वर्ल्ड क्लास सिटी के रूप में विकसित करने का एलान किया। शपथ ग्रहण समारोह में कहा कि इसके लिए धन की कमी किसी भी स्थिति में नहीं होने दी जाएगी। 2 मिनट संबोधन के बाद वे बीच कार्यक्रम से रवाना हो गए।

जनादेश से बड़ा कोई सर्टिफिकेट नहीं: सतीश महाना

विधानसभा सभापति सतीश महाना ने कहा कि इस महानगर में इससे पहले कोई दोबारा महापौर नहीं बना। प्रमिला पांडेय ने दोबारा शपथ ग्रहण की है। यह इतिहास में दर्ज हुआ है। लोकतंत्र में जनता के द्वारा दिया गया जनादेश से बड़ा कोई सर्टिफिकेट नहीं होता।जनता के प्रति समय, व्यवहार, समर्पण चाहिए। सारा कार्य सही होने का दावा किया।

नगर आयुक्त के द्वारा शहर की चाभी सौंपी गई

महाना ने मौसम खराब होने का हवाला देकर भाषण खत्म किया। इससे पहले शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआत में कमिश्नर डॉ. राजशेखर ने महापौर प्रमिला पांडे को मशाल और नगर आयुक्त शिवशरणप्पाजीएन में शहर की चाभी सौंपी।

शपथ ग्रहण में लगे नारे

समारोह में महाना गुट पूरी तरह से हावी रहा।कार्यक्रम के दौरान 'जिसके साथ जमाना है, उसके साथ महाना है'... जैसे नारे लगते रहे। मंच पर अपने संबोधन में बोलने के दौरान भी नारेबाजी होती रही, ऐसे में महापौर को अपना संबोधन रोकना पड़ा। मेयर ने दो से ढाई हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की,जौनपुर में उन्हें पढ़ा चुके एक गुरु जी, परिजनों, सहित अन्य अतिथियों को बुलाया गया है।

कार्यक्रम में क्षमता से ज्यादा लोग पहुंचे

पंडाल की क्षमता से अधिक लोग पहुंच गए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर विधानसभा अध्यक्ष मौजूद रहे। वहीं विशिष्ट अतिथि के तौर पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक मौजूद रहे। शपथ ग्रहण के बाद महापौर ने सभी 110 पार्षदों को शपथ ग्रहण कराई।मंच पर सांसद सत्यदेव पचौरी, देवेंद्र सिंह भोले, विधायक महेश त्रिवेदी, सुरेंद्र मैथानी, शलिल विश्नोई, राहुल बच्चा सोनकर, अरुण पाठक, जिला पंचायत अध्यक्ष स्वपनिल वरुण समेत डीएम विशाख जी भी मौजूद रहे।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story