×

Kanpur News: ग्रीन बेल्ट की भूमि पर कमर्शियल नक्शा पास करने का मामला, कानपुर विकास प्राधिकरण ने बताया भ्रामक

Kanpur News: उत्तर प्रदेश शासन के उप सचिव अरुणेश कुमार द्विवेदी ने प्रकरण का एक पत्र केडिए को प्रेषित कर जांच कर साक्ष्यों के साथ अभिलेख और आख्या शासन को प्रेशित करने के लिए कहा था। इसके बाद केडिए में खलबली मच गई।

Anant Shukla
Published on: 4 Jun 2023 8:57 PM GMT
Kanpur News: ग्रीन बेल्ट की भूमि पर कमर्शियल नक्शा पास करने का मामला, कानपुर विकास प्राधिकरण ने बताया भ्रामक
X
Kanpur Development Authority (Photo-Social Media)

Kanpur News: कानपुर विकास प्राधिकरण द्वारा ग्रीन बेल्ट की भूमि पर कमर्शियल नक्शा पास करने से संबंधित जारी लेटर को को कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) ने पत्र जारी कर भ्रामक खबर बताया है। केडीए ने बताया कि ये ग्रीन बेल्ट नहीं बल्कि ग्रुप हाउसिंग की है जमीन है। क्यों कि वर्ष 2009 में ग्रीन बेल्ट की भूमि थी ही नही। इसको लेकर कुछ लोगों ने हाई कोर्ट में याचिका भी दायर की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया।

उप सचिव ने केडिए को पत्र प्रेषित कर मांगा जवाब

लेटर जारी होते ही लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। क्योंकि ग्रीन बेल्ट की जमीन को भू-उपयोग में नहीं लिया जा सकाता है। उत्तर प्रदेश शासन के उप सचिव अरुणेश कुमार द्विवेदी ने प्रकरण का एक पत्र केडिए को प्रेषित कर जांच कर साक्ष्यों के साथ अभिलेख और आख्या शासन को प्रेशित करने के लिए कहा था। इसके बाद केडिए में खलबली मच गई।

केडिए सचिव ने क्या कहा था

केडिए सचिव के कहा था कि पहली बार 2009 में पहली बार नक्शा पास हुआ था। तब से लेकर अभीतक सैकड़ों नक्शे पास हो चुके हैं। इसके लिए जो शिकायत की गई है, उसपर ग्रुप हाऊसिंग का नक्शा पास हुआ है। उसी पर बिल्डर द्वारा एनआरआई सिटी के नक्शे की अनुमति मांगी गई थी। उन्होंने कहा नियमानुसार परीक्षण कर नक्शा पास कर दिया गया था। इसमें कहीं कोई प्राब्लम नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिए एक गैंग बनाकर प्राधिकरण का नाम धूमिल करना चाहते हैं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story