×

Kanpur News: मैच (UP T-20) को लेकर प्रशासन पूरी तरह तैयार, अब है दर्शकों का इंतजार, छक्के-चौकों की मैदान में होगी बारिश

Kanpur News: ग्रीन पार्क मैदान में बुधवार शाम से यूपी टी-20 (UP T-20) के मुकाबले में चौके और छक्कों की बारिश होगी। प्रदेश में पहली बार होने जा रहे इस आयोजन को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने मैदान से लेकर बाहर तक चाक-चौबंद सुरक्षा का इंतजाम किया है।

Anup Panday
Published on: 30 Aug 2023 12:24 PM GMT
Kanpur News: मैच (UP T-20) को लेकर प्रशासन पूरी तरह तैयार, अब है दर्शकों का इंतजार, छक्के-चौकों की मैदान में होगी बारिश
X
T-20 Cricket Match Preprations in Green Park Stadium, Kanpur

Kanpur News: ग्रीन पार्क मैदान में बुधवार शाम से यूपी टी-20 (UP T-20) के मुकाबले में चौके और छक्कों की बारिश होगी। प्रदेश में पहली बार होने जा रहे इस आयोजन को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने मैदान से लेकर बाहर तक चाक-चौबंद सुरक्षा का इंतजाम किया है। पुलिस कमिश्नर डॉ. आरके स्वर्णकार ने बुधवार को मैच की सुरक्षा का जायजा लिया।

ड्रोन से होगी निगरानी

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि सुरक्षा के साथ ही मैचों का लुत्फ लेने के लिये आ रहे दर्शकों के लिए पार्किंग और सुगम यातायात के लिए डायवर्जन भी किया गया है। मैदान के चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल के साथ ही सैकड़ों सीसीटीवी व ड्रोन से खुफिया निगरानी भी रखी जाएगी।

स्टेडियम की सुरक्षा चार भागों में बांटी गई

कमिश्नर ने बताया कि सुरक्षा के लिए 20 इंस्पेक्टर, 150 दारोगा, 400 हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल व महिला कांस्टेबल के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस बल का रिजर्व में भी रखा गया है। मैदान के अंदर की सुरक्षा को 4 सेक्टरों में बांटा गया है। निगरानी रखने के लिये 100 सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गये हैं। 5 ड्रोन कैमरों से मैदान के बाहर आने जाने वाले रास्तों पर भी नजर रखी जाएगी।

चारों तरफ पुलिसकर्मियों का पहरा

पहले यूपी टी-20 (UP T-20) मुकाबले के दौरान पुलिस की कड़ी सुरक्षा रहेगी। ग्रीन पार्क में होने वाले मैच को लेकर चार चरणों में सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। स्टेडियम में श्रंखला का उद्घाटन समारोह भी होना है। 30 अगस्त से 16 सितंबर तक चलने वाले मुकाबलों के लिए कानपुर पुलिस ने मैदान के अंदर से लेकर बाहर तक, खिलाड़ियों के आने से जाने तक की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया है।

प्रशासन की पूरी तैयारी, अब है मैच देखने वालों की बारी

कोई भी दर्शक मैदान के अंदर बगैर चेकिंग और टिकट के दाखिल नहीं होगा। कोई वस्तु जिसे मैदान में फेंका जा सके, उसे लेकर दाखिल नहीं होगा। अलग-अलग स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था के साथ होटल से लेकर ग्रीन पार्क तक पुलिस का कड़ा पहरा खिलाड़ियों के चारों तरफ रहा। सभी प्रवेशद्वारों पर बैरिकेडिंग लगा दी गई हैं। पुलिस कमिश्नर आरके स्वर्णकार ने मैच की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पुलिसकर्मियों को मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करने की हिदायत दी।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story