×

Kanpur News: गर्भवती महिला को दिया धक्का लूटे 80 हजार, सीसीटीवी में कैद होने के बाद दोनों लुटेरे गिरफ्तार

Kanpur News: दोनों लुटेरों को कल्याणपुर पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लूटी गई रकम की बरामदगी कर ली।

Anup Panday
Published on: 23 Aug 2023 7:28 AM GMT
Kanpur News: गर्भवती महिला को दिया धक्का लूटे 80 हजार, सीसीटीवी में कैद होने के बाद दोनों लुटेरे गिरफ्तार
X
Kanpur News (photo: social media )

Kanpur News: कल्याणपुर के सत्यम विहार इलाके में बाइक सवार दो लुटेरों ने 8 महीने की गर्भवती महिला को धक्का देकर हजारों रुपए लूट लिए। वहीं लुटेरों ने गर्भवती महिला को धक्का देकर सड़क पर गिरा दिया। पूरी घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। दोनों लुटेरों को कल्याणपुर पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लूटी गई रकम की बरामदगी कर ली।

महिला है अनुदेशक पद पर कार्यरत

सत्यम विहार निवासी विनीता भौतिक प्रतापपुर के सरकारी स्कूल में अनुदेशक पद पर कार्यरत हैं। पति नीरज कुमार इटावा में बिजली विभाग में जेई पद पर तैनात है।8 महीने की गर्भवती विनीता प्रोविडेंट फंड विभाग से रिटायर अपने पिता रामलखन और माता सीता देवी की तबीयत खराब होने के चलते पिछले कुछ दिनों से मायके में ही रह गई थी।विनीता पनकी रोड स्थित एसबीआई बैंक में रुपए निकालने के लिए पहुंची। जहां उन्होंने अपने पिता के खाते से 50 हजार और अपने अकाउंट से 30 हजार रुपए निकाले। निकाली हुई रकम बैग में रखने के बाद वह ई-रिक्शा पर बैठ सत्यम विहार रोड पर क्रोमा शोरूम के सामने उतरी। घर के लिए पैदल जाने लगी। इसी दौरान बाइक सवार लुटेरों ने झपट्टा मार उनका बैग छीन लिया। महिला पीछा व शोर न मचा पाए। इस लिए लुटेरों ने धक्का देकर गर्भवती विनीता को सड़क पर गिरा दिया।

मां के इलाज को निकाले थे रुपये

पीड़िता के पिता रामलखन और माता सीता देवी दोनों पैरालिसिस से पीड़ित हैं। उनकी मां को ब्रेन हेमरेज के चलते अस्पताल से डिस्चार्ज कराया गया था। मंगलवार को दोबारा मां को अस्पताल में दिखाना था, जिसके लिए वह बैंक से पिता व अपने खाते से रुपये निकालने गई थी।

लूट के बाद करते है मौज-मस्ती

गुरुचरन ने कर्रही रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के बाहर 18 अगस्त को रुपये जमा करने आए एक शख्स को बाहर काम के जरिए बुलाया था।और 45 हजार रुपये लूटे थे।जीजा-साले ने रुपये को आपस में बांटकर मौज-मस्ती में खर्च कर दिया। कल्याणपुर इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित मौज-मस्ती के लिए वारदातों को अंजाम देते थे।

20 से अधिक मामले दर्ज

लूट की घटना में शामिल गुरुचरन शातिर अपराधी है। गुरुचरन के खिलाफ गोंडा, उन्नाव, सिद्धार्थनगर, बहराइच और कानपुर में 20 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। वहीं साथी बाबी के खिलाफ भी कानपुर में तीन मुकदमे दर्ज हैं। कल्याणपुर से बाबी पॉक्सो के एक मामले में जेल भी जा चुका है।

कन्ट्रोल रूम की सूचना पर पहुंची पुलिस

कल्याणपुर पुलिस ने एसबीआई बैंक और आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक कर वारदात में शामिल दोनों लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया।दोनों लुटेरों ने अपना नाम ईदगाह ,कर्नलगंज निवासी अरविंद वर्मा उर्फ बॉबी और गुरुचरन बताया। कल्याणपुर इंस्पेक्टर धनंजय पांडे ने बताया कि वारदात में शामिल दोनों आरोपितों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार कर उनसे लूटी गई रकम को बरामद कर लिया गया है। और कागजी कार्यवाही कर दोनों को जेल भेजा जा रहा है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story