×

Kanpur News: मरीज के पेट में तौलिया छोड़ने वाली कानपुर की महिला डॉक्टर, हुआ तगड़ा एक्शन

Kanpur News: जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में जांच रिपोर्ट के आधार पर डीएम विशाख जी ने सख्त कार्रवाई की। पिछले साल नवंबर में बिल्हौर सीएचसी में संदीप शर्मा की पत्नी के पेट का ऑपरेशन संविदा पर तैनात स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. रश्मि सूरी ने किया था।

Anup Panday
Published on: 23 Aug 2023 3:33 AM GMT
Kanpur News: मरीज के पेट में तौलिया छोड़ने वाली कानपुर की महिला डॉक्टर, हुआ तगड़ा एक्शन
X
Kanpur News (photo: social media )

Kanpur News: ऑपरेशन के दौरान मरीज के पेट में तौलिया छोड़ने वाली महिला डॉक्टर को डीएम ने बर्खास्त कर दिया। लाइसेंस रद्द करने के लिए एनएमसी को पत्र लिखने के निर्देश भी दे दिए हैं। वहीं कुछ दिनों पहले महिला मरीज के पेट में पट्टी छोड़ने वाले उर्सला के सर्जन डॉ. प्रशांत मिश्र के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए।

जांच के बाद हुई कार्यवाही

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में जांच रिपोर्ट के आधार पर डीएम विशाख जी ने सख्त कार्रवाई की। पिछले साल नवंबर में बिल्हौर सीएचसी में संदीप शर्मा की पत्नी के पेट का ऑपरेशन संविदा पर तैनात स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. रश्मि सूरी ने किया था। ऑपरेशन के बाद लापरवाही की हद तो देखिए की तौलिया मरीज के पेट में छोड़ दिया। पिछले माह उर्सला अस्पताल के डॉ. प्रशांत ने जो ऑपरेशन किया उसमें महिला मरीज के पेट में पट्टी छोड़ दी। वहीं अगले ही दिन उसकी मौत हो गई थी। दोनों मामलों की सीएमओ और प्रशासनिक टीम ने जांच की थी। दोष सिद्ध होने पर दोनों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

पत्रावली दबाने पर लिपिक निलंबित

वहीं मामले में डॉ. सूरी मामले की पत्रावली दबाने पर सीएमओ कार्यालय के लिपिक सूर्य नारायण को भी निलंबित कर दिया गया है। कोर्ट के आदेश पर बिल्हौर थाने में रिपोर्ट दर्ज कर जांच की गई थी। बैठक में डीएम ने सभी डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को अस्पतालों में आने वाले मरीजों का बेहतर इलाज एवं उनके परिजनों के साथ अच्छा व्यवहार करने के निर्देश दिए।

ग्रामीण क्षेत्रो में आयुष्मान कार्ड की गति धीमी

आयुष्मान कार्ड बनवाए जाने की प्रगति काफी धीमी है। जिससे ग्रामीण क्षेत्र पिछड़ रहा है। और इस योजना का लाभ नहीं ले पा रहा है।इसलिए एसीएमओ डॉ.आरपी मिश्र इसे बढ़ाएं।

अंत्योदय कार्ड धारकों का 100 प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाना सुनिश्चित करें। डीएम ने फाइलेरिया उन्मूलन अभियान में समुचित माइक्रो प्लान न बनाए जाने एवं आवश्यक तैयारी न किए जाने के कारण एवं अपेक्षित प्रगति न होने के कारण प्रभारी से स्पष्टीकरण तलब किया।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story