×

Kanpur News: सास ससुर की प्रताड़ना से दामाद ने खाया जहर, जेब में निकला सुसाइड नोट, लिखा- ‘मेरी मां जो बोले वही होना चाहिए

Kanpur News: जनपद के बिधनू थानाक्षेत्र में एक युवक ने घर में सल्फास खाकर जान दे दी। परिजन जब तक उसे अस्पताल लेकर पहुंचे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

Anup Panday
Published on: 22 Aug 2023 3:23 PM GMT
Kanpur News: सास ससुर की प्रताड़ना से दामाद ने खाया जहर, जेब में निकला सुसाइड नोट, लिखा- ‘मेरी मां जो बोले वही होना चाहिए
X
सास ससुर की प्रताड़ना से दामाद ने खाया जहर, जेब में निकला सुसाइड नोट: Photo-Newstrack

Kanpur News: जनपद के बिधनू थानाक्षेत्र में एक युवक ने घर में सल्फास खाकर जान दे दी। परिजन जब तक उसे अस्पताल लेकर पहुंचे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मृतक के पास से मिले सुसाइड नोट में ससुरालीजनों व पत्नी के ऊपर प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कार्रवाई में जुट गई है।

पत्नी चली गई थी मायके

कुशलपुर गांव निवासी हरिलाल राजपूत का छोटा बेटा राजू रनिया स्थित सरिया फैक्ट्री में मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता था। हरिलाल ने बताया कि बीते दो दिन पहले बहू रेनू उसके बेटे राजू से किसी काम के लिए रुपये मांग रही थी। जब राजू ने रूपये नहीं दिए तो बच्चों को लेकर रेनू अपने मायके माधवबाग बाजार स्थित निहालपुरवा चली गई थी।

मारपीट को लेकर हुआ आहत

राजू अपनी पत्नी को लेने सोमवार की शाम निहालपुरवा गया था। घर पर ससुर सूबेदार राजपूत, सास कलावती व पत्नी रेनू मौजूद थे। कुछ कहासुनी के बाद उसके साथ मारपीट की और जलील किया गया था। राजू मंगलवार सुबह जब पत्नी व बेटी कोमल उम्र 5 वर्ष बेटा विनायक 1 वर्ष को गांव कुशलपुर लेकर आ गया था। लेकिन ससुराल में बेइज्जती होने के कारण घर में सुसाइड नोट लिखने के बाद उसने सल्फास खा लिया। सल्फास खाने के बाद देखते ही देखते उसकी हालत बिगड़ने लगी और पत्नी रेनू आनन-फानन उसे निजी अस्पताल लेकर पहुंची जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक की जेब से मिला सुसाइड नोट

पति की मौत के बाद उसके शव को लेकर रेनू वापस सुसराल आई तो मृतक के पिता हरिलाल उसे लेकर बिधनू सीएचसी पहुंचे और मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर अग्रिम कार्रवाई शुरू की। तलाशी के दौरान मृतक राजू की जेब से मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि मेरा नाम राजू है। मेरे सास-ससुर ने मेरे साथ मारपीट की है। जो मेरी मां जो कहे वही किया जाए। बिधनू पुलिस का कहना है कि अभी कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। मामले की जांच की जा रही है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story