Kanpur News: खेतों में बनी झोपड़ी में सो रहे बुजुर्ग की बेरहमी से हत्या, पुलिस जांच में जुटी

Kanpur News: सजेती थाना क्षेत्र के समुही भटपुरवा गांव में खेतों में बनी झोपड़ी में सो रहे बुजुर्ग की बेरहमी से हत्या कर दी गई। हत्या कर हमलावर मौके से फरार हो गये।

Anup Panday
Published on: 22 Aug 2023 5:03 PM GMT
Kanpur News: खेतों में बनी झोपड़ी में सो रहे बुजुर्ग की बेरहमी से हत्या, पुलिस जांच में जुटी
X
घटना की जानकारी देते पुलिस अधिकारी: Photo- Newstrack

Kanpur News: सजेती थाना क्षेत्र के समुही भटपुरवा गांव में खेतों में बनी झोपड़ी में सो रहे बुजुर्ग की बेरहमी से हत्या कर दी गई। हत्या कर हमलावर मौके से फरार हो गये। हत्या की सूचना से इलाके में सनसनी फैल गई। मृतक के परिजनों ने गांव में निर्माणाधीन पानी की टंकी में काम कर रहे लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। सूचना पर स्थानीय पुलिस व फोरेंसिक टीम साक्ष्य जुटाते हुए घटना की जांच में जुटी हुई है।

मृतक की पत्नी ने बताया मौरंग का था विवाद

जानकारी के मुताबिक सजेती थाना क्षेत्र के समूही भटपुरवा गांव में मुन्नू निषाद गांव के पास दंगल देखने के बाद देर हो जाने पर खेतों में बनी झोपड़ी में सो रहा था, तभी अज्ञात हमलावरों ने रात का फायदा उठा उसकी बेरहमी से हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए। मृतक की पत्नी ने बताया कि बीते दिनों गांव में निर्माणाधीन पानी की टंकी में काम करने वाले लोगों से मौरंग उठाने को लेकर विवाद हो गया था। आरोप है कि जिसको लेकर उन्हीं मजदूरों ने इनकी हत्या कर दी है और हत्या के बाद से मजदूर गायब हैं। वही मजूदर हत्या कर मौके से फरार हो गए है।

पुलिस ने दी ये जानकारी

हत्या की खबर से क्षेत्र मे सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची सजेती थाना पुलिस व फॉरेंसिक टीम घटना की जांच में जुटी हुई है। घाटमपुर क्षेत्राधिकारी दिनेश शुक्ला ने बताया कि समूही भटपुरवा गांव के रहने वाले 50 वर्षीय मुन्नू निषाद बीते दिन दंगल देखने के लिए गए हुए थे, दंगल देखने के दौरान खेतो में बनी झोपड़ी में सोने के लिए चला गया था। जब पत्नी खेतो में खाना देने के लिए पहुंची तो उन्होंने पति को मृत अवस्था में पाया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि परिजनों द्वारा हत्या की सूचना मिली थी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस व फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाते हुए मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों की तहरीर व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मामले की जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Kanpur news: कानपुर में दौड़ लगाने गई छात्रा ने नहर में लगाई छलांग, मौत के दूसरे दिन मिला शव

Kanpur news: बिधनू थाना क्षेत्र में नहर में कूदकर जान देने वाली 12 वीं की छात्रा का शव घटना स्थल से तकरीबन 15 किलोमीटर दूर साढ़ थानाक्षेत्र नहर में मिला। शव मिलने के बाद घर मे कोहराम मचा गया। पुलिस द्वारा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। बिधनू पुलिस व पीएसी के जवानों ने सुबह से लेकर देर रात तक नहर में छात्रा की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया था।

रामगंगा नहर पुल से कूदी थी छात्रा

बिधनू के बघारा गांव निवासी आकांक्षा साहू उम्र 16 वर्ष पुत्री रामकिशोर साहू अपने नाना मूलचन्द्र निवासी लक्ष्मणपुर थाना बिधनू के यहां 12 वीं की पढ़ाई करने बीते वर्ष आयी हुई थी। आकांक्षा लक्ष्मणपुर गांव से दलेलपुर गांव के बाहर बने रामगंगा नहर पुल तक सुबह घर से दौड़ने जाने की बात कहकर निकली थी। आकांक्षा जैसे ही दलेलपुर स्थित नहर पुल के पास पहुंची और रेलिंग में चढ़कर नहर में छलांग लगा दी। पुल के पास बैठे ग्रामीण जब तक कुछ समझ पाते तब तक आकांक्षा नहर में डूब चुकी थी। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना करने के साथ ही भागकर आकांक्षा के ननिहाल पहुंचे और उसके नहर में डूबने की जानकारी दी।

सुबह से देर रात तक नहर में चला सर्च ऑपरेशन

घटना स्थल से लेकर तकरीबन 10 किलोमीटर दूर तक सर्च करते हुए पीएसी के जवान भी मोटर बोट लेकर छात्रा की तलाश कर रहे थे। छात्रा को नहर में खोजने के दौरान सारे प्रयास किये गए थे। लेकिन शव देर रात नहीं मिला था। मंगलवार शाम ग्रामीणों ने नहर में एक लड़की का शव उतराता हुआ देखा और सूचना साढ़ पुलिस को दी। पुलिस ने शव को नहर से बाहर निकलवाया तो शव आकांक्षा का निकला। जिस पर साढ़ पुलिस ने जानकारी बिधनू पुलिस को दी।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story