×

Kanpur Famous Street Food: कानपुर में खाइये कम कीमत में पेटभर खाना, पनीर रोल से लेकर सबकुछ मिलेगा यहाँ

Kanpur Street Food: कानपुर में एक ऐसी जगह भी है जहाँ आप बेहद कम कीमत में पेट भर कर खाना खा सकते हैं। आइये जानते हैं कि यहाँ आपको और क्या क्या मिल जायेगा।

Shweta Shrivastava
Published on: 23 Aug 2023 12:06 PM GMT
Kanpur Famous Street Food: कानपुर में खाइये कम कीमत में पेटभर खाना, पनीर रोल से लेकर सबकुछ मिलेगा यहाँ
X
Kanpur Street Food (Image Credit-Social Media)

Kanpur Famous Street Food: अगर आपको बाहर का खाना पसंद है तो आपको ये भी पता होगा कि एक बार अगर आप अपने परिवार के साथ किसी अच्छे रेस्टोरेंट में खाना खाना खाने जाते हैं तो आपको इसके लिए कम से कम 500 रूपए तक खर्च करने पड़ते हैं। ऐसे में अगर हम आपको बताएं कि कानपुर में एक ऐसी जगह भी है जहाँ आप बेहद कम कीमत में पेट भर कर खाना खा सकते हैं। आइये जानते हैं कि यहाँ आपको और क्या क्या मिल जायेगा।

कानपुर में खाइये कम कीमत में पेटभर खाना

कानपुर में माल रोड में आपको 6 फ़ूड का प्लैटर से लेकर थाल भी मिल जाएगी जहाँ आपको कई तरह के फ़ूड आइटम्स मिलेंगे जैसे हनी चल्ली पोटैटो, पनीर रोल, ड्राई मंचूरियन, वेज मोमोज़, सिंगापुरी नूडल्स और फ्राइड राइस। वहीँ आपको यहाँ की थाल ज़रूर ट्राय करनी चाहिए जो आपको मात्र 199₹ में मिल जाएगी। अगर आप भी यहाँ आकर यहाँ का स्वादिष्ट खाना ट्राय करना चाहते हैं तो आपको यहाँ का चाइनीस फ़ूड ज़रूर ट्राय करना चाहिए।

कानपुर के लोगों में जितनी विविधता है उतनी ही उनकी खान-पान की प्राथमिकताएं भी अलग अलग हैं। आपको कानपुर में मुंह में पानी ला देने वाले और लाजवाब स्ट्रीट फूड्स की विशाल वैराइटी मिलेगी। सबसे अच्छी बात ये है कि वे ये सभी काफी "पॉकेट फ्रेंडली" भी हैं। चटपटी पानी पूरी से लेकर मसालेदार दही भल्ला और चाट पापड़ी तक, कानपुर के स्ट्रीट फूड बेहद स्वादिष्ट हैं। वहीँ आपको श्री पंडित जी फूड्स पर बेहद अलग अलग तरह की वैरायटी मिल जाएगी। ये स्टाल आपको बीएसएनएल बिल्डिंग के अपोजिट माल रोड पर मिल जायेगा। यहाँ पर कई सारे फास्ट फूड आइटमस हैं जिन्हे आपको ज़रूर ट्रे करना चाहिए। ये आपको कभी न भूलने वाला स्वाद का अनुभव कराएँगे।

तो अगर आप भी कानपुर नवासी हैं या यहाँ आएं हुए हैं तो आपको एक बार ज़रूर श्री पंडित जी फूड्स पर जाना चाहिए।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story