×

Kanpur News: जय श्री राम का नारा लगाने पर टीचर ने छात्र को दिया पीट, टीचर हुआ निष्कासित

Kanpur News: किदवई नगर के स्कूल सेंट थॉमस स्कूल में जय श्री राम का नारा लगाने पर छात्र को शिक्षक ने पीट दिया। वहीं क्लास में हिदायत देते हुए कहा कि इस तरह का नारा किसी ने लगाया तो उसका भी यही हाल होगा।

Anup Panday
Published on: 29 July 2023 3:04 PM GMT
Kanpur News: जय श्री राम का नारा लगाने पर टीचर ने छात्र को दिया पीट, टीचर हुआ निष्कासित
X
सेंट थॉमस स्कूल: Photo- Newstrack

Kanpur News: किदवई नगर के स्कूल सेंट थॉमस स्कूल में जय श्री राम का नारा लगाने पर छात्र को शिक्षक ने पीट दिया। वहीं क्लास में हिदायत देते हुए कहा कि इस तरह का नारा किसी ने लगाया तो उसका भी यही हाल होगा। वहीं क्षेत्रीय पार्षद और अभिभावकों ने इस बात को लेकर स्कूल में हंगामा किया। इसके बाद प्रिंसिपल ने टीचर को सस्पेंड कर दिया।

टीचर बोला जो बोलेगा जय श्री राम उसका भी यही हाल होगा

बर्रा विश्वबैंक कालोनी निवासी अभिभावक सत्येंद्र द्विवेदी और हर्षित द्विवेदी ने बताया कि कक्षा छह के छात्र अथर्व और शाश्वत स्कूल गए थे। आरोप है कि लंच के वक्त बच्चे बाहर निकल रहे थे। इस दौरान कुछ बच्चों ने खेल खेल में जय श्रीराम बोल दिया। जय श्री राम का नारा टीचर चंदन क्रिस्टी ने बच्चों के मुंह से सुन लिया। जिससे टीचर आग बबूला व गुस्से में आ गए।

दोनों को खींचकर ले गए रूम में

टीचर दोनों बच्चों को खींचते हुए स्टाफ रूम में ले गए और बेरहमी से पीटा। और इसके बाद दोनों को हाथ ऊपर करके खड़ा करा दिया। वहीं क्लास में भी हिदायत दी कि अगर किसी ने यहां जय श्री राम या अन्य धार्मिक शब्दों का इस्तेमाल किया तो उसका भी इन्ही बच्चों की तरह यही हाल होगा।

ड्रेस उतारने पर शरीर में चोट देख हुई जानकारी

जब बच्चे स्कूल से छुट्टी के बाद घर पहुंचे। बच्चों की ड्रेस उतारने पर अभिवावक शरीर में चोट देख हैरान हो गए।चोट के निशान देखकर परिजनों ने बच्चों से जानकारी कि तो रोते हुए पूरा घटनाक्रम बताया। परिजन आक्रोश में आ गए और उन्होंने भाजपा के पार्षद अवधेश त्रिपाठी को जानकारी दी। पार्षद संग अभिवावक स्कूल पहुंचे।

टीचर को किया गया सस्पेंड

परिजनों ने टीचर के खिलाफ स्कूल के प्रिंसिपल माल्विन डिसूजा से लिखित शिकायत दर्ज कराई।टीचर को बुलाकर पूछताछ की गई। तो उन्होंने इस बात से इनकार कर दिया।तो वहीं क्लास में दूसरे बच्चों पूछताछ होने पर असलियत सामने आ गई।

पोल खुलते ही टीचर ने हाथ जोड़कर माफी भी मांगी, लेकिन परिजनों ने शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।टीचर के दोषी मिलने पर शिक्षक को निलंबित करके स्कूल प्रबंधन पूरे मामले की जांच कर रहा है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story