×

Kanpur News: दो नाबालिग छात्राएं बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार, इस वजह से भागीं थीं घर से

Kanpur News: नौबस्ता क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाली दो छात्राएं घर से नाराज़ होकर भाग गई थीं। दो नाबालिग छात्राओं को पुलिस ने वाराणसी से बरामद कर लिया है। दोनों छात्राएं ट्रेन से वाराणसी पहुंची थीं।

Anup Panday
Published on: 28 Aug 2023 10:17 AM GMT
Kanpur News: दो नाबालिग छात्राएं बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार, इस वजह से भागीं थीं घर से
X
Crime News in Kanpur (Photo: Newstrack)

Kanpur News: नौबस्ता क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाली दो छात्राएं घर से नाराज़ होकर भाग गई थीं। दो नाबालिग छात्राओं को पुलिस ने वाराणसी से बरामद कर लिया है। दोनों छात्राएं ट्रेन से वाराणसी पहुंची थीं। स्कूली ड्रेस में देख आटो चालक होटल में ले गए। एक छात्रा को सुल्तानपुर जीआरपी पुलिस ने पकड़ लिया और परिजनों को जानकारी दी। वहीं पुलिस ने दूसरी किशोरी को वाराणसी से बरामद कर लिया। इसके साथ ही आटो चालक और होटल मैनेजर को अरेस्ट कर लिया गया।

परिजनों की डांट से भागीं थीं दोनों छात्राएं

एसीपी नौबस्ता अभिषेक प्रकाश पांडेय ने बताया कि 24 अगस्त को नौबस्ता थाना क्षेत्र में रहने वाली दो किशोरियां परिजनों की डांट से नाराज होकर घर से भाग निकली थीं। सुबह स्कूल के लिए निकली लेकिन घर नहीं लौटीं। नौबस्ता थाने में एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने दोनों की तलाश शुरू की थी। सुल्तानपुर जीआरपी पुलिस ने स्टेशन पर अकेले छात्रा को देख पकड़ लिया। बातचीत में ड्राइवर के मिले नंबर को पुलिस ने सर्विलांस की मदद से दूसरी छात्रा को वाराणसी से बरामद कर लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी आटो चालक और होटल मैनेजर को अरेस्ट कर लिया।

स्कूल ड्रेस में दिखी छात्राओं को देख लिया झांसे में

छात्राएं सेंट्रल स्टेशन से ट्रेन पर बैठी और सीधे वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची। स्टेशन के बाहर ऑटो वाले दो लड़के मिले, जिनका नाम रवि गुप्ता तथा आरिफ था। जो स्टेशन के पास के पवन गेस्ट हाउस होटल में ले गए। दोनों की होटल मैनेजर से साठगांठ थी। आरिफ बगल के कमरे में ले गया और सुबह होने पर आरिफ चला गया। फिर दोनों को रवि गुप्ता बहला फुसलाकर दिनभर घूमाता रहा। शाम 4 बजे कैंट स्टेशन बनारस पर केवल छोड़ कर चला गया। सहेली को फुसलाकर अपने साथ ले गया। सुल्तानपुर में जीआरपी ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था।

दूसरी छात्रा बरामद और आरोपी अरेस्ट

दूसरी छात्रा ने बताया कि वाराणसी में सफर के दौरान आटो चालक रवि गुप्ता का मोबाइल नंबर ले लिया था। कानपुर और सुल्तानपुर पुलिस ने सर्विलांस की मदद से आरोपी आटो चालक और होटल मैनेजर को अरेस्ट कर लिया। इसके साथ ही दूसरी छात्रा को भी बरामद कर जानकारी की तो आटो चालकों ने अपना नाम जलालीपूरा तेलियाना फाटक के पास थाना वाराणसी निवासी 28 वर्षीय रवि गुप्ता और होटल मैनेजर की पहचान थाना कैंट जिला वाराणसी निवासी धीरज के रूप में हुई है। पुलिस दोनों को अरेस्ट करके कानपुर ले आई। जबकि दूसरे फरार आटो चालक आरिफ की पुलिस तलाश कर रही है।
बिना आईडी दिया कमरा

होटल मैनेजर को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो पता चला कि बिना आईडी दोनों आरोपी चालक होटल में रुके थे। वहीं दोनों छात्राओं को रोका था। स्कूल ड्रेस में देखने के बाद भी होटल मैनेजर ने पुलिस को जानकारी नहीं दी थी। जबकि होटल कोई भी रुकता है तो उसकी आईडी रजिस्टर में नोट होना अनिवार्य होता है। उसके बाद ही रूम दिया जाता है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story