×

Kanpur news: यूपीएसएससी (UPSSC) की परीक्षा संपन्न, रीजनिंग के सवालों से सिर चकराया

Kanpur News: यूपीएसएससी(UPSSC) के अंतर्गत ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी, समाज कल्याण पर्यवेक्षक पदों के लिए पहली पारी की परीक्षा कानपुर में सकुशल संपन्न हुई। दोनों पाली की परीक्षा में 1.34 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए। रविवार से ही शहर में अभ्यर्थी आना शुरू हो गए थे।

Anup Panday
Published on: 26 Jun 2023 9:41 AM GMT
Kanpur news: यूपीएसएससी (UPSSC) की परीक्षा संपन्न, रीजनिंग के सवालों से सिर चकराया
X
UPSSC Exam 2023, Kanpur

Kanpur news: यूपीएसएससी(UPSSC) के अंतर्गत ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी, समाज कल्याण पर्यवेक्षक पदों के लिए पहली पारी की परीक्षा कानपुर में सकुशल संपन्न हुई। दोनों पाली की परीक्षा में 1.34 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए। रविवार से ही शहर में अभ्यर्थी आना शुरू हो गए थे। एग्जाम सेंटरों के बाहर और आसपास विद्यार्थी डेरा जमाए बैठे रहे।

जनरल स्टडीज सवालों में उलझे

परीक्षा केंद्र से बाहर अमित ने कहा कि जनरल स्टडीज के सवाल काफी कठिन थे। उन्हें सॉल्व करने में समय लग रहा था। वहीं, रीजनिंग के भी सवाल काफी बड़े थे, रीजनिंग ने समय ज्यादा खाया, जिसके कारण कुछ सवाल भी छूट गए। प्रयागराज के राहुल ने बताया कि जनरल स्टडीज कई सवाल ऐसे थे जो कोर्स से बिल्कुल अलग हटकर आए थे, वहीं रीजनिंग के सवाल हल करने में बहुत समय लगा।

65 केंद्रों में हुई परीक्षाएं

पूरे शहर में कुल 65 केंद्र बनाए गए, इनका रविवार को जिला प्रशासन ने निरीक्षण किया, जिला प्रशासन की तरफ से बनाई गई टीम पिछले एक हफ्ते से सेंटरों की तैयारियों का निरीक्षण कर रही थी,परीक्षा केंद्रों में भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया।
बाहर लेटे बच्चों को देख कई स्कूलों ने रुकने की जगह दी
गोविंद नगर के आर्य कन्या इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने बच्चों की समस्याओं को देखते हुए उन्हें स्कूल में ही रुकने की जगह दे दी। इसी तरह शहर के रैन बसेरा में भी भारी भीड़ दिखी। सेंट्रल स्टेशन, झकरकटी बस अड्डे आदि जगहों पर लोगों की काफी भीड़ रही। जिलाधिकारी विशाख जी. ने परीक्षा का नोडल अधिकारी अपर जिला मजिस्ट्रेट राजेश कुमार को नामित किया है। केंद्रों की निगरानी के लिए 22 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 87 स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है।

मौसम को देख कुछ अभ्यर्थी अपने साथ लाए पन्नी

मौसम को अलर्ट देख अधिकतर अभ्यर्थी अपने साथ पन्नी लेकर आए थे। बातचीत में एक अभ्यर्थी ने कहा कि स्टेशन, बस अड्डे या परीक्षा केंद्र में रुकने की जगह नहीं होगी, तो किसी दुकान या खुले में लेट जायेंगे और बरसात होने पर अपने साथ लाए सामग्री को सुरक्षित कर देंगे या तो अपने लेटे हुए स्थान पर बांध लेंगे, जिससे बरसात के पानी से बच जायेंगे।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story