×

Kanpur News: पति को मौत के घाट उतारने की पत्नी ने रची थी साजिश, भाइयों के साथ मिलकर दिया घटना को अंजाम

Kanpur News: 27 अप्रैल को शकील घर से लापता हो गया था। गोविंदनगर थाने में पिता इस्माइल ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इस मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस का कहना है कि पत्नी ने ही पति की हत्या की साजिश रच इस घटना को अंजाम दिया था।

Anup Panday
Published on: 31 May 2023 6:17 PM GMT
Kanpur News: पति को मौत के घाट उतारने की पत्नी ने रची थी साजिश, भाइयों के साथ मिलकर दिया घटना को अंजाम
X
wife with her two brothers murdered the husband police revealed

Kanpur News: दादानगर साइट नंबर-5 निवासी शकील स्क्रैप का काम करता था। परिवार में पत्नी अफसाना व चार बच्चे हैं। 27 अप्रैल को शकील घर से लापता हो गया था। गोविंदनगर थाने में पिता इस्माइल ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इस मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस का कहना है कि पत्नी ने ही पति की हत्या की साजिश रच इस घटना को अंजाम दिया था।

29 अप्रैल को पांडु नदी में मिला था शव

फतेहपुर बकेवर में पांडु नदी में शकील का शव 29 अप्रैल को उतराता मिला था। छह मई को शकील की बाइक नदी किनारे झाड़ियों में पड़ी मिली थी। गोविंद नगर थाना प्रभारी धनंजय पांडेय ने बताया अफसाना और उसके दो सगे भाइयों अयूब और सलाम पर आरोप है कि शकील की हत्या के बाद उन्होंने शव पांडु नदी में फेंका था। सोमवार को हत्या व साक्ष्य छिपाने की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया। वहीं इसकी बहन अफसाना जो अपने पति की हत्या में आरोपित है, जेल जाने के डर से 30 मई को वह टंकी पर चढ़ गई। अफसाना ने ध्यान भटकाने के लिए पुलिस को बताया कि गुजैनी निवासी दो युवकों ने पति को दो लाख रुपये का लोन दिलाया था। वे ही उसे ले गए थे।

भाइयों व अपने को बचाने के लिए चढ़ गई थी टंकी पर

पति की हत्या के मामले में दो भाइयों को जेल भेजने के विरोध में बीते मंगलवार को अफसाना गुजैनी की एक पानी की टंकी पर चढ़ गई। वो पुलिस पर गलत कार्रवाई का आरोप लगा रही थी। पुलिस ने ढाई घंटे की मशक्कत के बाद उसे नीचे उतारा और अपने साथ ले गए।

पुलिस ने दिया था ये बयान

उस वक्त एसीपी नौबस्ता अभिषेक पांडेय ने कहा था कि पुलिस द्वारा आरोपी भाइयों को जेल भेजे जाने के बाद खुद जेल जाने से बचने के लिए महिला पानी की टंकी पर चढ़ गई थी। टंकी पर चढ़ कर महिला ने पुलिस पर गलत कार्रवाई करने का आरोप लगाए थे,महिला शक के दायरे में है। विरोध स्वरूप महिला ने टंकी पर चढ़कर हंगामा किया। विवेचना चल रही है तथ्यों के आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी।

बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुआ खुलासा

एसीपी बाबूपुरवा संतोष कुमार सिंह ने बताया कि महिला टंकी पर चढ़ी थी उसका नाम अफसाना है, बीते 30 अप्रैल को अफसाना ने अपने पति की गुमशुदगी दर्ज कराई थी, पूरे मामले की विवेचना करने पर पुलिस ने मृतक के सालों को आरोपी बनाकर जेल भेजा था। पुलिस ने बताया कि अफसाना अपने पति शकील की पिटाई से परेशान थी। जिस कारण वो अपने मायके साढ़ चली गई थी। जहां पर अफसाना ने अपने दोनों भाइयों के साथ मिलकर पहले अपने पति शकील को घर बुलाया और उसके बाद उसको शराब पिलाई और उसके साथ मारपीट की। जिससे शकील की मौत हो गई। महिला के भाइयों ने बाइक और शव को पांडु नदी में फेंक दिया था। एसीपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस पहले ही दोनों आरोपियों को जेल भेज चुकी है। विवेचना में महिला का नाम भी सामने आया है, जिसके बाद महिला को भी आज जेल भेजा जा रहा है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story