Kanpur News: हाइटेंशन लाइन की चपेट में आकर मजदूर की मौत, परिजनों ने शव रख किया प्रदर्शन

Kanpur News: घर पर पति का शव देख पत्नी की चीख निकल गई और शोर सुन आसपास के लोग आ गए। मृतक के परिजन एकजुट होकर शव को लेकर निर्माणाधीन मकान तक गए और वहां हंगामा करने लगे।

Anup Panday
Published on: 6 July 2023 2:23 PM GMT
Kanpur News: हाइटेंशन लाइन की चपेट में आकर मजदूर की मौत, परिजनों ने शव रख किया प्रदर्शन
X
(Pic: Newstrack)

Kanpur News: जनपद के अर्रा इलाके में एक निर्माणाधीन मकान में हाईटेंशन के तारों की चपेट में आने से काम कर रहे मजदूर की मौत हो गई। मौत के बाद मकान मालिक ने मजदूर का शव गाड़ी से उसके घर भिजवा दिया। घर पर पति का शव देख पत्नी की चीख निकल गई और शोर सुन आसपास के लोग आ गए। मृतक के परिजन एकजुट होकर शव को लेकर निर्माणाधीन मकान तक गए और वहां हंगामा करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने बमुश्किल लोगों को शांत कराया।

गर्भवती पत्नी को अकेला छोड़ गया मजदूर

शिवगंज बिधनू निवासी लाखन (27) जो मजदूरी का काम करता था, घर में उसकी पत्नी छह माह की गर्भवती है। उसके तीन बच्चें हैं, मृतक लाखन अर्रा स्थित एक निर्माणाधीन मकान में बीते दिनों से मजदूरी कर रहा था, जिसके मकान मालिक कमल त्रिवेदी हैं। निर्माणाधीन मकान के ऊपर से हाई टेंशन लाइन गई है। गुरुवार को भी श्रमिक रोज की तरह काम करने आया था, वो दूसरी मंजिल पर टीन हटाते समय हाई टेंशन लाइन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

श्रमिक के दरवाजे पर शव छोड़कर भागा मकान मालिक

इस घटना के बाद बिना किसी को सूचना दिए मकान मालिक श्रमिक की बॉडी घर के बाहर रखकर और वहां का गेट खटखटाकर फरार हो गया। जब बाहर पत्नी आई तो पति का शव देख उसके होश उड़ गए। पड़ोसियों की मदद से पीड़ित महिला अर्रा में मकान मालिक के घर तक शव लेकर आई और मृतक के स्वजनों ने वहां काफी देर तक हंगामा किया। पुलिस का कहना है कि सूचना मिलने के बाद फोर्स मौके पर पहुंची थी। परिजनों ने मकान मालिक पर आरोप लगाया है। तहरीर मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जरा सी मजदूरी में चली गई जान

मृतक के परिजन रो-रोकर बता रहे थे कि वो इस मकान में उसे काम करने के लिए मना कर रहे थे। चूंकि वहां से हाइटेंशन लाइन गुजरी है। लेकिन श्रमिक का कहना था कि आजकल ज्यादा काम नहीं मिलता। ऐसे में मजदूरी मिली है तो करनी पड़ेगी, वरना खर्च कैसे चलेगा। इस दुखद घटना के बाद मृतक के स्वजन गहरे सदमे में हैं।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story