×

यूपी में पाकिस्‍तान जिंदाबाद, अचानक फोन पर दिखने लगा कुछ ऐसा

नजीराबाद इलाके से पाकिस्तान को लेकर नया मामला सामने आया है। यहां वाई-फाई नेटवर्क पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नाम लिखने का वाकया देखने का मिला है। ऐसे में अब पुलिस उस शख्स की तलाश कर रही है, जिसने वाईफाई नेटवर्क पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नाम लिखा है।

Newstrack
Published on: 4 Sep 2020 12:42 PM GMT
यूपी में पाकिस्‍तान जिंदाबाद, अचानक फोन पर दिखने लगा कुछ ऐसा
X
नजीराबाद इलाके से पाकिस्तान को लेकर नया मामला सामने आया है। यहां वाई-फाई नेटवर्क पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नाम लिखने का वाकया देखने का मिला है।

कानपुर: नजीराबाद इलाके से पाकिस्तान को लेकर नया मामला सामने आया है। यहां वाई-फाई नेटवर्क पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नाम लिखने का वाकया देखने का मिला है। ऐसे में अब पुलिस उस शख्स की तलाश कर रही है, जिसने वाईफाई नेटवर्क पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नाम लिखा है। इस बारे में डीआईजी(DIG) डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि कबाड़ी मार्केट निवासी एक युवक ने बुधवार देर रात ऑफिस से लौटने के बाद घर में लगे वाईफाई को ऑन किया। उसे खोलते ही उनके मोबाइल में पाकिस्तान जिंदाबाद के नाम से नेटवर्क दिखाई दिया।

ये भी पढ़ें... पत्नी के लिए चलाता रहा स्कूटर, उठाया ये जोखिम भरा कदम, वाह-वाह कर रहे लोग

ये शख्स कौन है और कहां से है

इस घटना के बाद से ही हड़बड़ाए युवक ने पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नेटवर्क का नाम बदला। हालांकि, यह ओझी हरकत करने वाले शख्स का पता अभी नहीं चल पाया है। लेकिन पुलिस और खुफिया एजेंसियां मामले की जांच पड़ताल कर रही है। आखिरकार ये शख्स कौन है और कहां से है, ऐसा क्यों किया।

कानपुर नजीराबाद थाना क्षेत्र के कबाड़ी मार्केट में किसी अज्ञात शख्स ने अपने पर्सनल वाईफाई पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिख दिया। स्थानीय निवासियों ने पाकिस्तानी हैकर्स द्वारा वाईफाई हैक करने की आशंका जताते हुए सूचना पुलिस को दी।

network फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें... AK-203 से कांपे चीन-पाक: 600 गोलियां मिनटों में दागेगी, भारत हुआ मजबूत

मामले की जांच साइबर सेल से कराई

इसके बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बुधवार रात वह काम से घर लौटे तो आफिस के काम के लिए घर में लगा वाईफाई नेटवर्क का इस्‍तेमाल करना शुरू किया। उसे खोलते ही उनके मोबाइल पर वाई-फाई में पाकिस्तान जिंदाबाद नाम से एक नेटवर्क दिखाई दिया।

जानकारी देते हुए इस मामले में सीओ नजीराबाद गीतांजलि सिंह ने बताया कि मामले की जांच साइबर सेल से कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कार्रवाई जारी है।

ये भी पढ़ें...मोदी पर बोले औवेसी: आपकी पार्टी ही करती है ‘ठोक देंगे’ की बात, बोला हमला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story