×

पत्नी के लिए चलाता रहा स्कूटर, उठाया ये जोखिम भरा कदम, वाह-वाह कर रहे लोग

दुनिया में ऐसा कोई काम नहीं है, जिसे आप करना चाहते हैं और वो काम पूरा न हो। इसके लिए बस एक चीज की जरूरत होती है- इंसान का दृढ़-निश्चय। जीं हां अगर इंसान ये ठान ले, कि इस काम को पूरा करना ही है, तो ऐसी कोई ताकत नहीं है जो आपको उस काम में सफल होने से रोक सके।

Newstrack
Published on: 4 Sep 2020 12:16 PM GMT
पत्नी के लिए चलाता रहा स्कूटर, उठाया ये जोखिम भरा कदम, वाह-वाह कर रहे लोग
X
पत्नी के लिए चलाता रहा स्कूटर, उठाया ये जोखिम भरा कदम, वाह-वाह कर रहे लोग

भोपाल। दुनिया में ऐसा कोई काम नहीं है, जिसे आप करना चाहते हैं और वो काम पूरा न हो। इसके लिए बस एक चीज की जरूरत होती है- इंसान का दृढ़-निश्चय। जीं हां अगर इंसान ये ठान ले, कि इस काम को पूरा करना ही है, तो ऐसी कोई ताकत नहीं है जो आपको उस काम में सफल होने से रोक सके। ऐसी ही एक मिसाल बना है पति-पत्नी का ये जोड़ा। झारखंड के इस शादीशुदा जोड़े ने कमाल कर दिखाया। महामारी के इस दौर में पति ने अपनी गर्भवती पत्नी को स्कूटर पर 1300 किमी दूर ले गया, ताकि उसका इम्तिहान न छूटने पाए।

ये भी पढ़ें... AK-203 से कांपे चीन-पाक: 600 गोलियां मिनटों में दागेगी, भारत हुआ मजबूत

सोनी मांझी गर्भवती

झारखंड के गंटातोला गांव में रहने वाले शादीशुदा दंपत्ति दशरथ और सोनी मांझी है। इन्होंने 28 अगस्त को अपनी सवारी शुरू की थी, और 30 अगस्त को मध्य प्रदेश के ग्वालियर अपने वाहन स्कूटर से पहुंचे। पूरी यात्रा के दौरान सोनी मांझी अपने पति के पीछे बैठी रहीं, ताकि वो अपने डिप्लोमा के दूसरे साल की परीक्षा दे सकें। वहीं इस यात्रा के लिए पैसे ना होने की वजह से सोनी को अपने गहने गिरवी रखने पड़े।

बहुत ज्यादा हैरानी की बात तो ये है कि सोनी मांझी गर्भवती हैं और उनको सात महीने हो चुके हैं, दोनों अपने घर से एक रेनकोट के सहारे निकले। हालांकि दशरथ इसके पक्ष में बिल्कुल नहीं थे लेकिन सोनी अपना एक साल बर्बाद नहीं करना चाहती थीं। इस पर दशरथ ने बताया कि वो स्कूल ड्रोपआउट हैं और सोनी ने अपना एक साल पूरा कर लिया है।

साथ ही दशरथ चाहते हैं कि सोनी अपने सपने पूरे करे और अपना करियर बनाएं। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद सोनी एक स्कूल में शिक्षक बन जाएंगी और दो महीने बाद हमारी जिंदगी में आने वाले नए शख्स के भविष्य में हम और सुधार ला सकते हैं। सोनी कहती हैं कि मैं अपने पति के सहयोग से किसी भी परेशानी को झेल सकती हूं। इन दोनों की शादी को नौ महीने हो चुके हैं।

couple फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...मोदी पर बोले औवेसी: आपकी पार्टी ही करती है ‘ठोक देंगे’ की बात, बोला हमला

परीक्षा देना सोनी के लिए बेहद जरूरी

सोनी के पति दशरथ की उम्र 37 साल हैं और वो एक केटरिंग कंपनी में काम करते हैं। अपनी स्थिति के बारे में दशरथ ने बताया कि ट्रेन चल नहीं रही हैं और टैक्सी 25 से 30 हजार रुपये किराया ले रही है। इतना किराया हम नहीं दे सकते इसलिए हमने स्कूटर से ग्वालियर आने का फैसला किया क्योंकि ये परीक्षा देना सोनी के लिए बेहद जरूरी है।

आगे दशरथ ने बताया कि उनके पास मुख्यमंत्री कार्यालय से कई कॉल्स आए थे। मध्य प्रदेश सरकार ने उनके झारखंड लौटने में मदद करने की बात रखी। राज्य सरकार उन दोनों के हवाई टिकट कराएगी और दिल्ली तक भेजेगी, जिसके बाद दिल्ली से झारखंड के गांव तक जाने के लिए ट्रांसपोर्ट का इंतजाम कराया जाएगा। दशरथ ने बताया कि उनका स्कूटर रेलवे पार्सल के जरिए उन तक पहुंचाया जाएगा।

इसके साथ ही जिला प्रशासन ने शादीशुदा जोड़े को तुरंत राहत देने के तौर पर 5000 रुपये दे दिए हैं और रविवार को सोनी का यूएसजी टेस्ट करवाने के निर्देश भी दे दिए हैं जिससे बच्चे के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जा सके।

ये भी पढ़ें...Food Special: बिहारी लजीज व्यंजन का जायका, नाम सुनते ही मुंह में जायेगा पानी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story