×

यूपी का ये मंदिर: 5 हजार लोगों की भूख मिटाता है हर दिन, अधिकारी ने लिया जायजा

बताया गया कि लगभग 5000 लोगों का भोजन को इस किचन से तैयार किया जाता है।  इसके उपरांत उन्होंने राधा स्वामी सत्संग में किचन का निरीक्षण किया। यहां पर रोटी, सब्जी तैयार की जा रही थी।

Shivani Awasthi
Published on: 2 May 2020 3:56 PM GMT
यूपी का ये मंदिर: 5 हजार लोगों की भूख मिटाता है हर दिन, अधिकारी ने लिया जायजा
X

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग उत्तर प्रदेश शासन एवं नोडल अधिकारी कोविड-19 नितिन रमेश गोकर्ण तथा एडीजी जय नारायण सिंह ने इस्कॉन मंदिर में कम्युनिटी किचन तथा राधा स्वामी सत्संग किचन एवं विद्या भवन कॉलेज ऑफ फार्मेसी चौबेपुर में बनाए गए अस्थाई जेल का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने इस्कॉन मंदिर में जिला प्रशासन के सहयोग द्वारा संचालित कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया।

नोडल अधिकारी ने किया कम्युनिटी किचन का निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान यहां पर पूड़ी और सब्जी तैयार की जा रही थी। उन्होंने खाद्य सामग्री में प्रयोग होने वाले मसाले, तेल सामग्री अन्य प्रयुक्त की जाने वाली सामग्री के संबंध में खाद्य अधिकारी एके सिंह से जानकारी प्राप्त की। वहीं ये भी जाना कि कितने लोगों का भोजन तैयार किया जा रहा है।

किचन में तैयार हो रहे भोजन की ली जानकारी

बताया गया कि लगभग 5000 लोगों का भोजन को इस किचन से तैयार किया जाता है। इसके उपरांत उन्होंने राधा स्वामी सत्संग में किचन का निरीक्षण किया। यहां पर रोटी, सब्जी तैयार की जा रही थी। लगभग 600 लोगों का भोजन तैयार करने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने किचन में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें जाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ेंः मस्तराम वाली एक्ट्रेस: श्रीदेवी की वजह से किया ऐसा काम, हर तरफ होने लगी चर्चा

अस्थाई जेल का लिया जायजा, दिए ये निर्देश

इसके बाद उन्होंने विद्या भवन कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी चौबेपुर मैं बनाए गए अस्थाई जेल का निरीक्षण किया जिसमें जमाती व अन्य लोगों को रखा गया है।

ये भी पढ़ेंः पुलिस बल के साथ सड़क पर निकले डीएम, फिल्मी अंदाज में बोले- ‘मैं हूँ न’

जमाती एवं अन्य लोगों को अलग-अलग रखने के निर्देश

उन्होंने निर्देशित किया कि जमाती एवं अन्य लोगों को अलग-अलग रखा जाए। उन्होंने यहां पर पुलिस अधिकारियों से जानकारी करते हुए पीपी किट एवं अन्य सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के साथ रहने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी डॉ ब्रह्मदेवराम तिवारी, डीआईजी/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व व अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

अवनीश कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story