×

Kanpur News: घर छोड़ने से पहले दे पुलिस को सूचना, नहीं तो आप खा सकते है घाटा

Kanpur News: पुलिस ने गैंग लीडर सहित 7 को गिरफ्तार करते हुए घटना में प्रयोग हुई लोडर सहित पूरा माल बरामद कर लिया। शुक्रवार को एडीसीपी साउथ कार्यालय में इसका खुलासा किया गया।

Anup Panday
Published on: 14 April 2023 9:19 PM GMT
Kanpur News: घर छोड़ने से पहले दे पुलिस को सूचना, नहीं तो आप खा सकते है घाटा
X
Police arrested accused (Pic: Newstrack)

Kanpur News: किदवईनगर डी ब्लॉक में बंद घर में ताला तोड़ कर गृहस्थी का माल समेटने की घटना को अंजाम एक अंतर्जनदीय गैंग ने दिया था। पुलिस ने गैंग लीडर सहित 7 को गिरफ्तार करते हुए घटना में प्रयोग हुई लोडर सहित पूरा माल बरामद कर लिया। शुक्रवार को एडीसीपी साउथ कार्यालय में इसका खुलासा किया गया। किदवईनगर डी ब्लॉक निवासी निखिल शर्मा गुरुग्राम की एक कंपनी में जॉब करते हैं। माता पिता की मृत्यु हो जाने के बाद भूतल में ताला पड़ा रहता है। प्रथम तल पर किराएदार रहता है। किरायेदार डेढ़ महीने पहले अपने घर बनारस चला गया था। बीते 7 अप्रैल की सुबह पड़ोसियों ने मेन गेट का ताला टूटा देखा तो निखिल को जानकारी दी। वहीं पुलिस को सूचना होने पर मौके पर पहुंच आस पास जानकारी की।

घटना का किया खुलासा

एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो एक 6 अप्रैल की रात एक लोडर गली से गुजरती दिखाई पड़ी। किदवईनगर पुलिस ने गाड़ी के नंबरों के आधार पर नयापुरवा निवासी लकी भारती, कांशीराम कालोनी चकेरी निवासी ओम शंकर, कौशांबी जिला निवासी संतोष पासवान, आजाद, बबलू सरोज अखिलेश कुमार व मूलरुप से उन्नाव निवासी शीलू उर्फ रफीक को दबोच लिया। गैंग लीडर ओमशंकर की निशानदेही पर पुलिस ने एक टीवी, फ्रिज, इंवर्टर व बैटरी, 5 मोबाइल, चांदी का गुच्छा व घटना में प्रयोग हुई लोडर बरामद की। वहीं बताया कि गैंग के सदस्य नयापुरवा में किराए के मकान में रहते हैं। मजदूरी मांगने के बहाने घूमकर बंद घऱों की रेकी करते हैं। रात को वारदात को अंजाम देते थे।

गैंग बनाकर करते है रैकी

गैंगलीडर ओमशंकर ने बताया की हम गैंग बनाकर बंद घरों की रैकी करते है। काफी समय जिस घर में ताला पड़ा होता है। उस घर को अपना निशाना बनाते है। ओम शंकर पर किदवईनगर, नौबस्ता, रेलबाजार, कौशांबी में 15 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं, जबकि लकी भारती पर भी दो से अधिक मामले दर्ज हैं।

पुलिस ने नकारी जेवर जाने की बात

निखिल शर्मा ने किदवईनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करते हुए बताया था कि गृहस्थी के सामान सहित चार सोने के कंगन, 3 अंगूठियां, एक हार, चेन, करधनी, पायल भी गायब है। वहीं एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने कहा कि जल्दबाजी में एक कमरे का ताला तोड़ पाने में चोर नाकामयाब रहे थे। जेवर चोरी होने की बात जांच में सामने नहीं आई है

Anup Panday

Anup Panday

Next Story