×

Kanpur News: पीसीओ खोलने के बाद करा बिजनेस,फिर बने सपा विधायक,अब पत्नी को मिला सपा से महापौर का टिकट

Kanpur News: कुछ ऐसा ही सफर रहा है।सपा विधायक अमिताभ बाजपेई का जिसने नौकरी से लेकर पीसीओ खोलने तक का काम किया।

Anup Panday
Published on: 13 April 2023 8:27 PM GMT
Kanpur News: पीसीओ खोलने के बाद करा बिजनेस,फिर बने सपा विधायक,अब पत्नी को मिला सपा से महापौर का टिकट
X
Vandana Bajpai

Kanpur News: कानपुर मेयर सीट पर समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। ब्राह्मण कार्ड खेलते हुए दो बार से बने सपा व‍िधायक अम‍िताभ बाजपेयी की पत्‍नी वंदना बाजपेयी को उम्‍मीदवार बनाया है। बंदना आर्य नगर सीट से सपा विधायक अमिताभ बाजपेई की पत्नी हैं।इनका जन्म 1977 में जिला जालौन में हुआ था।इनकी शादी 1997 में हुई थी।तब अमिताभ बाजपेई नौकरी करते थे। शादी के कुछ समय बाद ही नौकरी छोड़ दी।फिर एक पीसीओ खोला जिसके बाद बिजनेस करने लगे। वन्दना बाजपेई के पिता श्याम जी त्रिपाठी है।जो डीएसपी पद पुलिस से रिटायर हुए है।इनका एक बेटा है।इनकी शिक्षा बैचलर ऑफ आर्ट्स है।

तीन नाम भेजे गए थे पैनल में

वंदना की टिकट को लेकर कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे। सपा की बुधवार को उच्च स्तरीय स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में महापौर प्रत्याशी चयन के लिए तीन महिलाओं का पैनल तैयार किया गया था। जिसको लेकर फजल महमूद को लखनऊ बुलाया गया था। वहीं देर शाम जिलाध्यक्ष फजल महमूद तीन सदस्यों के नाम पार्टी प्रमुख को सौंपा था।

इरफान की पत्नी के नाम पर भी लग सकती थी मोहर

विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी के नाम पर भी चर्चा हुई थीं।उनके रुचि न लेने से पैनल में नाम शामिल नहीं किया गया।पार्टी नेताओं के सूत्र अनुसार नीलम रोमिला सिंह, वन्दना बाजपेई और मनी ओमर का नाम शामिल किया गया था। जिसमें पार्टी ने मेयर टिकट पर वन्दना बाजपेई पर मोहर लगा दी

Anup Panday

Anup Panday

Next Story