×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

पुलिस ने 69 लाख रुपए किए बरामद, आयकर विभाग कर रहा जांच

लोकसभा चुनाव की अचार संहिता लागू होने के बाद पुलिस व स्क्वायड टीम टीम प्रदेश में अभियान चलाकर बिना दस्तावेजों के पैसे रखने वालों पर शिकंजा कस रही है। इसी के तहत पुलिस व स्क्वायड टीम ने चेंकिग दौरान 69 लाख रुपए पकड़े हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 28 March 2019 1:15 PM GMT
पुलिस ने 69 लाख रुपए किए बरामद, आयकर विभाग कर रहा जांच
X

कानपुर: लोकसभा चुनाव की अचार संहिता लागू होने के बाद पुलिस व स्क्वायड टीम टीम प्रदेश में अभियान चलाकर बिना दस्तावेजों के पैसे रखने वालों पर शिकंजा कस रही है। इसी के तहत पुलिस व स्क्वायड टीम ने चेंकिग दौरान 69 लाख रुपए पकड़े हैं।

तीन लोग लोहे बक्शे में 69 लाख रूपए लेकर जा रहे थे। जब पुलिस ने चेकिंग के दौरान कार में रखे बक्से को खोला तो नोटों की गड्डी देखकर हैरान रह गई। नोटों की गिनती करने में पुलिस तीन घंटे से ज्यादा से का समय लग गया। फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने इसकी जानकारी आयकर विभाग को दी। मौके पर पहुंचे आयकर विभाग के अधिकारी जांच में जुटे हैं।

कोतवाली क्षेत्र स्थित डीबीसी बैंक के कर्मचारी एक बैंक से दूसरी बैंक में 69 लाख रूपए लेकर जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस और फ़्लाइंग स्क्वायड टीम कोतवाली चौराहे पर चेकिंग कर रही थी। दरसल 2019 लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने के बाद 50 हजार रूपए से ज्यादा लेकर चलने पर प्रतिबंध है। इसके बाद भी कानपुर में रोजाना बड़ी मात्रा में रूपया पकड़ा जा रहा है।

यह भी पढ़ें...इंदौर में IPL सट्टा गिरोह का खुलासा, हिसाब-किताब कोड वर्ड में दर्ज- 5 गिरफ्तार

डीबीसी बैंक के मैनेजर हिमांशु शर्मा के मुताबिक मैं सिविल लाइन शाखा में तैनात हूं। उन्होंने बताया कि करेंशी टेस्ट में हम लोग पैसा ट्रांसफर कर रहे थे। हमें पता था कि आचार संहिता लगी है और यदि रुपया ट्रांसफर करने गए तो चेकिंग में यह रुपया फंस न जाए। इसलिए हम लोगों ने सीओ कोतवाली को इसकी जानकारी दी। सुबह हम लोग उनके पास आए थे कि हमें सुरक्षा चाहिए, लेकिन वो हमें मिली नहीं जबकि उन्होंने कहा था कि गुरुवार सुबह 11 बजे आना तो सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव : राहुल गांधी को ममता दी अभी भी बच्चा समझती हैं

दो दरोगा आए और उनके सामने कैश का पूरा मूवमेंट हुआ है। अब मेरे समझ में नहीं आ रहा है कि कि पुलिस कैश लेकर कोतवाली क्यों आ गई? 69 लाख रूपए है पुलिस फर्जी की वाहवाही लूटने के लिए कि रूपया पकड़ा है। इस लिए लेकर आई है। हमने पुलिस से प्रोटेक्शन मांगी थी, लेकिन फर्जी की अफवाह उड़ा दी कि रूपया पकड़ा है। मेरा तो पूरी तरह से पुलिस से भरोसा उठ गया है जबकि कि मेरे पास इसके पूरे कागजात हैं, लेकिन मेरी कोई बात सुनने को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव: BJP को बड़ा झटका, UP में अकेले लड़ेगी ओमप्रकाश राजभर की पार्टी

एसएसपी अनंतदेव के मुताबिक कोतवाली एसएचओ और फ़्लाइंग स्क्वायड द्वारा चेकिंग की जा रही थी। तभी 69 लाख रूपया पकड़ा गया है इनकम टैक्स अधिकारियों को सूचना देदी गई है। इसकी पूरी जांच की जा रही है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story