×

कानपुर: आखिरकार पुलिस ने दिव्यांग मां की लापता बेटी को खोज निकाला

युवती को भगाकर ले जाने के मामले में एक युवक को भी पकड़ा गया जिसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चकेरी थाना पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है। प्रकरण के सम्बंध में क्षेत्राधिकारी कलक्टरगंज गीतांजलि ने बताया कि चकेरी इलाके में दिव्यांग महिला की पुत्री बीतें दिनों लापता हो गई थी।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Feb 2021 6:45 PM GMT
कानपुर: आखिरकार पुलिस ने दिव्यांग मां की लापता बेटी को खोज निकाला
X
दिव्यांग महिला की लापता बेटी को तलाश करने के ​चलते सनिगवां चौकी इंचार्ज की हरकत ने जिले की पुलिस को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया था।

कानपुर: कानपुर में घूस लेकर दिव्यांग महिला की लापता बेटी को तलाश करने के ​चलते सनिगवां चौकी इंचार्ज की हरकत ने जिले की पुलिस को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया था। इस मामले के सामने आने पर डीआईजी के संज्ञान लिया और पुलिस एक्शन मोड में आ गई और लापता युवती को सकुशल बरामद कर लिया गया।

युवती को भगाकर ले जाने के मामले में एक युवक को भी पकड़ा गया जिसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चकेरी थाना पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है। प्रकरण के सम्बंध में क्षेत्राधिकारी कलक्टरगंज गीतांजलि ने बताया कि चकेरी इलाके में दिव्यांग महिला की पुत्री बीतें दिनों लापता हो गई थी। इस मामले में पुलिस की चार टीमों को तलाश में लगाया गया था।

पुलिस ने भगाने वाले युवक को पकड़ा

उन्होंने बताया कि बुधवार को दिव्यांग महिला की पुत्री को सकुशल बरामद करने के साथ ही एक युवक को भी पकड़ा गया है। आरोपित युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कठोर कार्रवाई की जा रही है।

Kanpur

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर: सट्टा लगाने वाले गिरोह के 11 सदस्य गिरफ्तार, 16 लाख रुपए बरामद

गौरतलब है कि कानपुर जनपद में चकेरी थाना क्षेत्र की सनिगवां चौकी इलाके में रहने वाली दिव्यांग महिला भीख मांगकर गुजर बसर करती है। उसकी बेटी एक माह पूर्व लापता हो गई थी। बेटी की तलाश के लिए दिव्यांग महिला ने सनिगवां चौकी इंचार्ज राजपाल ​सिंह से गुहार लगाई। चौकी इंचार्ज द्वारा दिव्यांग महिला से लापता बेटी की तलाश के लिए गाड़ी में डीजल डलवाने के लिए 15 हजार रुपये की घूस ले ली गई।

ये भी पढ़ें...चौरी चौरा कांड: शताब्दी समारोह का शुभारंभ करेंगे PM मोदी, जारी होगा डाक टिकट

यह मामला सोमवार को डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह के सामने पहुंचा जिस पर उन्होंने कड़ा संज्ञान लेते हुए चौकी इंचार्ज समेत दो पुलिस कर्मियों को निलम्बित कर दिया और पुलिसकर्मी के चलते खाकी पर उठ रहे सवालों व किरकिरी को देखते हुए कई पुलिस की टीमें युवती की तलाश में लगाई थी। बुधवार को युवती को बरामद कर दिव्यांग महिला के सुपुर्द कर दिया गया। इस पर पीड़ित ने डीआईजी की प्रशंसा की है।

रिपोर्ट: अवनीश कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story