×

सजेती गैंगरेप कांड: पीड़िता के पिता की मौत, गिरफ्तार ट्रक चालक ने बताई सचाई

कानपुर में थाना सजेती के अंतर्गत गैंगरेप पीड़िता के पिता की मृत्यु 10 मार्च को सड़क हादसे में हो गई थी। जिसके बाद से लगातार जहां गैंगरेप पीड़िता के परिजन हत्या की साजिश का आरोप पुलिस लगा रहे थे।

Monika
Published on: 14 March 2021 1:55 PM GMT
सजेती गैंगरेप कांड: पीड़िता के पिता की मौत, गिरफ्तार ट्रक चालक ने बताई सचाई
X
सजेती गैंगरेप कांड: गैंगरेप पीड़िता के पिता की मौत, ट्रक चालक हुआ गिरफ्तार, बताई सचाई

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना सजेती के अंतर्गत गैंगरेप पीड़िता के पिता की मृत्यु 10 मार्च को सड़क हादसे में हो गई थी। जिसके बाद से लगातार जहां गैंगरेप पीड़िता के परिजन हत्या की साजिश का आरोप पुलिस लगा रहे थे। लेकिन वही पुलिस परिजनों के द्वारा लगाए जा रहे आरोपों के सवालों को ढूंढने में जुटी थी। जिनके सवाल के जवाब पुलिस ने आज मिला गया है और वही गिरफ्तार हुए ट्रक चालक ने पुलिस को बताया है कि अचानक ट्रक के सामने एक आदमी आ गया था। जब तक वह कुछ समझ पाता तब तक ट्रक उसके ऊपर से निकल चुका था। क्षेत्री लोगों की मार और पुलिस के डर से ट्रक लेकर वह मौके से फरार हो गया था।

कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ में आया ट्रैक

सजेती कांड में पीड़िता के पिता की मौत का खुलासा करते हुए रविवार को डीआईजी कानपुर डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने पुलिस लाइन स्थित सभागार में पत्रकार वार्ता करते हुए बताया कि आठ मार्च को सजेती थाना इलाके में स्थित एक गांव में 13 वर्षीय किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामला पुलिस के सामने आया था। जिसमें पुलिस ने दरोगा पुत्रों समेत तीन पर गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी। 10 तारीख की सुबह घाटमपुर सीएचसी के सामने कानपुर—सागर हाईवे पर पीड़िता के पिता की ट्रक से कुचलकर मौत हो गई थी।

फॉरेंसिक व सर्विलांस की टीमों ने शुरू की छानबीन

मृतक के परिजनों ने आरोपितों के भाई व दरोगा पिता पर हत्या का आरोप लगाया था। जिस पर पुलिस ने मुकदमे में हत्या की धारा बढ़ाते हुए जांच शुरु की गई। डीआईजी ने बताया कि इस मामले की फॉरेंसिक व सर्विलांस की टीमों ने गहन छानबीन शुरु की। जिसमें घटना में कई अहम बिन्दु प्रकाश में आए और फिर टीमों ने आसपास लगे सीसीटीवी व टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी फुटैज खंगाले। जिसके आधार पर एक झारखंड नम्बर का ट्रक के बारे में पता चला।

ट्रक चालक

ये भी पढ़ें : अंबेडकर नगर: अनिल राजभर बोले, सुहेल देव के स्थान पर कब्जा करने का प्रयास

अचानक आदमी ट्रक की चपेट में आ गया

उन्होंने बताया कि ट्रक के नम्बर के आधार पर हमने उसकी लोकेशन ट्रेस करते हुए कानपुर देहात के भोगनीपुर के पास से पकड़ लिया।पकड़े चालक पप्पू महतो निवासी झारखंड के धनबाद व क्लीनर बब्लू महतो ने पूछताछ में बताया है कि जमशेदपुर से ट्रक में माल लादकर कानपुर होते हुए पंजाब जा रहे थे। तभी घाटमपुर के पास सड़क पार करते समय एक आदमी ट्रक की चपेट में आ गया था। जिससे वह डर गए और राहगीरों व पुलिस से बचने के लिए मौके से गाड़ी लेकर फरार हो गए थे।घटना का किसी को पता न चल सके इसको लेकर ट्रक ड्राइवर में रास्ते में ट्रक की धुलाई कराई और फिर पंजाब पहुंचे। वापस लौटते समय पुलिस ने नम्बर के आधार पर ट्रक को पकड़ लिया।

ये भी पढ़ें : भू-माफियाओ पर एक्शन: अंबेडकर नगर में SDM ने की कार्रवाई, रुका अवैध कब्जा

फॉरेंसिक जांच में मिले साक्ष्य

डीआईजी ने बताया कि ट्रक चालक के बयान के बाद भी फॉरेंसिक टीम को जांच करने के निर्देश दिए गए जिसमें धुलाई के बाद भी ट्रक से दुर्घटना हुई है इसके पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं।चालक व क्लीनर के बयान के आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट - अवनीश कुमार

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story