×

विकास का हैवान साथी: बेरहमी से काटे थे DSP के पैर, पुलिस ने किया ढेर

कानपुर एनकाउंटर के आरोपी और हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के गैंग के साथी प्रवीण उर्फ बव्वन दुबे को पुलिस ने इटावा में मुठभेड़ में मार गिराया।

Shreya
Published on: 9 July 2020 11:08 AM GMT
विकास का हैवान साथी: बेरहमी से काटे थे DSP के पैर, पुलिस ने किया ढेर
X

मैनपुरी: कानपुर एनकाउंटर के आरोपी और हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के गैंग के साथी प्रवीण उर्फ बव्वन दुबे को पुलिस ने इटावा में मुठभेड़ में मार गिराया। देर रात थाना सिविल लाइन क्षेत्र से स्विफ्ट डिजायर गाड़ी लूटकर भाग रहे बउअन दुबे को पुलिस और स्वाट टीम ने मार गिराया। वहीं पुलिस को उसके पास से एक बंदूक भी बरामद हुई थी। बताया जा रहा है कि बउअन ने कानपुर शूटआउट में इसी बंदूक का इस्तेमाल किया था। वहीं प्रवीण दुबे को लेकर एक और खुलासा हुआ है कि उसी ने घटना के दौरान डिप्टी एसपी देवेंद्र मिश्रा के पैर बेरहमी से काट दिए थे।

यह भी पढ़ें: ताकि जल्दी ठीक हों कोरोना पीडि़त, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ये बड़ा काम

एसटीएफ ने दो करीबी साथियों को मुठभेड़ में किया ढेर

बता दें कि गुरुवार को यूपी एसटीएफ ने विकास दुबे के दो करीबी साथियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। इटावा में प्रवीण उर्फ़ बव्वन दुबे को एनकाउंटर में ढेर किया गया। वहीं दूसरी ओर प्रभात मिश्रा, जो कि एसटीएफ दरोगा की पिस्टल छीनकर भाग रहा था, उसे भी पुलिस ने ढेर कर दिया है। घटना के बाद पुलिस ने बव्वन पर 50 हजार का इनाम रखा था। उसके खिलाफ हमले में शामिल होने के आरोप में चौबेपुर थाने में केस भी दर्ज था।

यह भी पढ़ें: अध्यक्षजी की पुण्यतिथि पर स्वदेशी का संकल्प, चीनी वस्तुओं का बहिष्कार

विकास दुबे का एक साथी बउअन इटावा में ढेर

दरअसल, इटावा में आज सुबह करीब 3:00 बजे थाना बकेवर क्षेत्र अंतर्गत कस्बा महेवा के पास 04 स्कार्पियो सवार अज्ञात बदमाशों द्वारा एक स्विफ्ट डिजायर कार DL1ZA 3602 को लूट लेने के संबंध में सूचना मिली थी। लूट की सूचना के बाद चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान थाना सिविल लाइन क्षेत्र अंतर्गत कचौरा घाट रोड पर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गयी।

कानपुर काण्ड में था शामिल

बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग की, आत्म रक्षा में पुलिस ने फायरिंग करते हुए एक बदमाश के पैर पर गोली मार दी।वहीं अन्य तीन साथी मौके से फरार हो गए। घायल बदमाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: विकास का कार से कनेक्शन: उज्जैन में मिली लखनऊ की कार, अब पुलिस कर रही जांच

पुलिस ने रखा था 50 हजार का इनाम

मृतक बदमाश की शिनाख्त प्रवीण उर्फ बउअन दुबे के रूप में हुई है जो विकास दुबे का साथी है। कानपुर की घटना में बउअन भी शामिल था। पुलिस ने इस पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा था। बदमाश के कब्जे से 1 पिस्टल, 01 दुनाली बंदूक 12 बोर और पर्याप्त मात्रा में कारतूस बरामद किए। हालांकि उसके तीन साथी भागने में कामयाब रहे। उनकी तलाश के लिए नाकेबंदी की गई है।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे के भाई के घर पहुंची पुलिस, मां ने कहा-मेरे बेटे को महाकाल ने बचाया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story