इस खबर को पढ़ने के बाद जमातिए डॉक्टरों के साथ अभद्रता करना छोड़ देंगे!

यूपी के कानपुर के स्वास्थ्य महकमे में रविवार को उस समय हड़कंप मच गया। जब एक साथ 14 करोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। इस तरह यहां पर करोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचकर 45 हो गया।

कानपुर: यूपी के कानपुर के स्वास्थ्य महकमे में रविवार को उस समय हड़कंप मच गया। जब एक साथ 14 करोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। इस तरह यहां पर करोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचकर 45 हो गया।  इसमें एक मरीज की मौत हो चुकी है। जबकि एक अन्य शख्स ठीक होकर अपने घर जा चुका है।

रविवार शाम तक कोरोना के मरीजों की संख्या 43 हो गई थी। इसी बीच कानपुर के लोगों के लिए एक राहत भरी खबर भी आई। यहां कोरोना से संक्रमित 6 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गये।

हैलट के कोविड—19 के आईसोलेशन वार्ड से निकलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन सभी का तालियां बजाकर उत्साहवर्धन करते हुए विदाई दी। जिसके बाद अब कानपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े में कमी आई है।

कोरोना, भाषा जाति और धर्म नहीं देखता, इस लड़ाई में हम सब एकजुटः पीएम मोदी

 कोरोना से ठीक हुए 6 जमातिए

मिली जानकारी के अनुसार हैलट के कोविड—19 वार्ड में भर्ती 6 कोरोना संक्रमित तबलीगी जमातियों के ठीक होने की खबर ने राहत पहुंचाई। इन सभी की दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर तबलीगी जमात से जुड़े छह लोगों के स्वस्थ होने पर जब इन्हें डिस्चार्ज किया गया।

डिस्चार्ज करने के दौरान इन सभी ने डॉक्टरों का हाथ जोड़कर अभिनंदन किया तो वहीं चिकित्सा सेवा में जुड़े डॉक्टरों से लेकर मेडिकल कर्मचारियों ने तालियां बजाकर उनको विदाई दी।

इसको लेकर कानपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि कानपुर नगर में 45 कोरोना केस है। जिनमें से 43 एक्टिव चल रहे हैं। आज उनमें से 6 ऐसे तबलीगी जमात के रोगियों को जो 14 वे दिन निगेटिव रिपोर्ट आई है।

इसलिए अब इनको उपचार की आवश्यकता नहीं है। और उन सभी को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। ये लोग अस्पताल से डिस्चार्ज तो कर दिए गए हैं लेकिन अभी 14 दिनों तक सभी क्वारंटाइन पर रहेंगे। इस दौरान उन पर प्रशासन की देखरेख में स्वास्थ्य विभाग की टीमें पूरी तरह से नजर रखेंगी।

कोरोना योद्धा की मौत: दुखी हुए सीएम, परिवार के लिए किया ये ऐलान