×

कोरोना योद्धा की मौत: दुखी हुए सीएम, परिवार के लिए किया ये ऐलान

कोरोना योध्दा इंदौर थाने के प्रभारी रहे पुलिस इंस्पेक्टर चंद्रवंशी का देर रात दो बजे निधन हो गया है। उनका अरविंदों अस्पताल में इलाज चल रहा था। इस होनहार खुशदिल योध्दा के निधन पर पूरा माहौल गमगीन हो गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 19 April 2020 7:25 AM GMT
कोरोना योद्धा की मौत: दुखी हुए सीएम, परिवार के लिए किया ये ऐलान
X
कोरोना योध्दा की मौत: दुखी हुए सीएम, परिवार के लिए किया ये ऐलान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से फ्रंटलाइन में लड़ाई लड़ रहे योध्दा पुलिस इंस्पेक्टर देवेंद्र चंद्रवंशी का निधन हो गया। इस कोरोना योध्दा के निधन पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने उनके परिवार के लिए 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है। साथ ही उनकी पत्नी को उप-निरीक्षक का पद देने की घोषणा की है। इस होनहार खुशदिल योध्दा के निधन पर पूरा माहौल गमगीन हो गया है।

ये भी पढ़ें...इस क्रिकेटर की GF ये खूबसूरत एक्ट्रेस, इस खास तरीके से किया बर्थडे विश

कोरोना की चपेट में शहर के पहले पुलिस अधिकारी

कोरोना योध्दा इंदौर थाने के प्रभारी रहे पुलिस इंस्पेक्टर चंद्रवंशी का देर रात दो बजे निधन हो गया है। उनका अरविंदों अस्पताल में इलाज चल रहा था। वह कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वाले शहर के पुलिस अधिकारी थे।

मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर कहा

पुलिस इंस्पेक्टर के निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर कहा, 'इंदौर की हमारी पुलिस टीम के कर्तव्यनिष्ठ सदस्य, पूर्व थाना प्रभारी, निरीक्षक श्री देवेंद्र कुमार जी ने कोरोना से जंग में कर्तव्य की बलिवेदी पर अपने प्राण न्योछावर कर दिए।'

इंस्पेक्टर के निधन पर शोक जताते हुए शिवराज ने लिखा, 'इंदौर के अरविंदों अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था और हाल ही में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी और ये हमारे लिए एक अच्छी खबर थी। लेकिन कल देर रात अचानक ही दो बजे उनकी मृत्यु का दुःखद समाचार मिला।'



ये भी पढ़ें...इन शर्तों के साथ हवाई यात्रा हो सकती है शुरू, रेल यात्रियों को करना पड़ेगा इंतज़ार

सीएम शिवराज ने आगे लिखा, 'मैं उनके चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। इस संकट की घड़ी में मेरे साथ पूरा प्रदेश उनके साथ खड़ा है। शोकाकुल परिवार को राज्य शासन की ओर से सुरक्षा कवच के रूप में 50 लाख रुपये की राशि और उनकी पत्नी श्रीमती सुषमा जी को विभाग में उप निरीक्षक के पद पर नियुक्ति दी जा रही है।'

अरविंदो अस्पताल में इलाज चल रहा था

महामारी की चपेट में आने के बाद इंस्पेक्टर चंद्रवंशी को निमोनिया हो गया था। वे शाजापुर जिले के निवासी थे और साल 2007 में एसआई बने थे। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उनका अरविंदो अस्पताल में इलाज चल रहा था। इस बीच उनकी दो रिपोर्ट निगेटिव आई थी। वे संक्रमित होने वाले शहर के पहले पुलिस अधिकारी थे।

ये भी पढ़ें...यूपी समेत इन पांच राज्यों में बढ़ रहे कोरोना के मरीज, मचा हड़कंप

इसके बाद उनके साथ रहने वाले कांस्टेबल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। एहतियातन सभी कर्मचारियों को क्वारंटाइन (एकांतवास) कर दिया गया था।

रिपोर्ट निगेटिव फिर दिल का दौरा

हालांकि कोरोना के इलाज के दौरान पुलिस इंस्पेक्टर तेजी से ठीक हो रहे थे। दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उनका स्वास्थ्य ठीक हो गया था। लेकिन फेफड़े कमजोर होने की वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। जिसके बाद देर रात ढाई बजे उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया।

ये भी पढ़ें...ट्रेन और प्लेन सेवा: जानिए क्या हुआ फैसला, 4 मई से शुरू होने के आसार हैं या नहीं

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story