×

Kanpur News: बीवी से परेशान पति ने लगाई न्यायालय से गुहार, अब पुलिस करेगी जांच

Kanpur News: दोनों की शादी ठीक-ठाक चल रही थी। दोनों के एक बेटी भी है। शादी के कुछ समय बाद पति को पता चला कि उसकी पत्नी की पहले भी शादी हो चुकी है।

Avanish Kumar
Published on: 3 April 2023 12:08 PM GMT
Kanpur News: बीवी से परेशान पति ने लगाई न्यायालय से गुहार, अब पुलिस करेगी जांच
X
बीवी से परेशान पति ने लगाई न्यायालय से गुहार (photo: social media )

Kanpur News: कानपुर में एक पति अपनी पत्नी से परेशान हो गया है। इतना ही परेशान हो गया खुद को बचाने की गुहार लगाते हुए कोर्ट तक पहुंच गया। दरअसल, पति का कहना है वह पहले से शादीशुदा और दो बच्चों की मां है। मुझे धोखे में रखकर कुछ लोगों ने मेरी उससे शादी करवा दी। अब मेरी पत्नी मुझे प्रताड़ित कर रही है। साहब, मुझे मेरी बीबी से बचा लीजिए। इस गुहार एक युवक ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर लगाई है। मामले में कोर्ट ने पुलिस को मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं।

जानिए पूरा मामला

कानपुर के चकेरी निवासी एक युवक की जब कहीं सुनवाई नहीं हुई तो उसने न्यायालय की शरण ले ली। न्यायालय को युवक ने बताया है कि उसका विवाह वर्ष 2010 में कल्याणपुर निवासी एक महिला से आर्य समाज मंदिर में शादी हुई थी। दोनों की शादी ठीक-ठाक चल रही थी। दोनों के एक बेटी भी है। युवक ने न्यायालय को बताया कि शादी के कुछ समय बाद उसको पता चला कि उसकी पत्नी की पहले भी शादी हो चुकी है। जिससे उसके दो बच्चे भी हैं। जब उसने यह बात अपनी पत्नी से पूछी तो वह विवाद करने लगी और लगातार उसे प्रताड़ित करने लगी। जब वह पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर थाने शिकायत करने पहुंचा तो वहां पर भी उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। कोर्ट न्याय की गुहार लगा रहा है

आरोपित के खिलाफ शुरू हुई जांच

कोतवाली थाना प्रभारी सूर्यबली पांडेय ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी, पहचान छिपाकर शादी करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। पूरे मामले की जांच कर आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी। दोनों पक्षों को बुलाकर बातचीत की जाएगी। यदि दोनों आपस में समझौता करना चाहेंगे या तलाक के लिए अपील करेंगे जो भी होगा कोर्ट में फैसला होगा।

Avanish Kumar

Avanish Kumar

Next Story