×

Kanpur News: कुछ हुआ ऐसा जिसे देख पुलिस भी हो गई भावुक... अग्निकांड की एक घटना आपको भी कर देगी गमगीन

Kanpur News: कानपुर अग्निकांड में एक बेजुबान और पुलिस की कहानी... जो आपको भावुक ही नहीं कर देगी बल्कि पुलिस के लिए आपके दिल में सम्मान भी बढ़ा देगी।

Avanish Kumar
Published on: 2 April 2023 11:17 AM GMT
Kanpur News: कुछ हुआ ऐसा जिसे देख पुलिस भी हो गई भावुक... अग्निकांड की एक घटना आपको भी कर देगी गमगीन
X
Kanpur Police with Puppy (Image: Social Media)

Kanpur Agnikand: मां तो मां होती है। मां की ममता का कोई मोल नहीं होता है। ऐसा ही कुछ वाकया कानपुर में उस समय देखने को मिला, जब एक बेजुबान मां अपनों की जिंदगी को बचाने के लिए पुलिस से इशारों में गुहार लगाती हुई नजर आई। वहीं, बचाव कार्य में जुटे पुलिसकर्मी ने भी बेजुबान के इशारे को समझ उसके पीछे चल दिए। इसके बाद जो कुछ हुआ, उसे देखने के बाद पुलिसकर्मियों की भी आंखें नम हो गई।

जिंदगी बचाने का कर रही थी प्रयास

कानपुर नगर के बांसमडी की होजरी मार्केट में लगी आग के दौरान शुक्रवार भोर सुबह एआर कॉम्पलेक्स में सबसे पहले आग लगी थी। इसके बाद शनिवार को उसके बगल वाली मार्केट में आग लग गई। हालांकि पुलिस ने समय रहते मार्केट खाली करा ली थी। इस दौरान एक बेजुबान (डॉगी) बार-बार मार्केट के अंदर जा रही थी और फिर पुलिसकर्मियों के पास आ रही थी। यह देखकर डीसीपी साउथ सलमान ताज पाटिल को संदेह हुआ कि ये कुछ दिखाना चाहती है। जिसके बाद डीसीपी साउथ सलमान खान पाटिल ने तत्काल पुलिस कर्मियों को इशारा किया और बेजुबान (डॉगी) का पीछा करते हुए अंदर दाखिल हुए।

बेजुबान (डॉगी) पुलिस कर्मियों को लेकर जहां गई वहां का नजारा देख पुलिसकर्मी हैरान रह गए। मार्केट के अंदर एक कोने में बेजुबान (डॉगी) के 6 पिल्ले आग से बचने का प्रयास करते हुए चिल्ला रहे थे। यह देखा डीसीपी साउथ सलमान खान पाटिल के साथ मौजूद पुलिसकर्मियों ने तुरंत सभी को उठाकर बाहर निकाला और सुरक्षित स्थान पर रख दिया। पिल्ले को सुरक्षित देख सबसे पहले बेजुबान (डॉगी) ने पुलिसकर्मियों के हाथों को चाटना शुरू कर दिया। फिर अपने बच्चों के पास बैठ गई और प्यार-दुलार करने लगी। बेजुबान (डॉगी) की ममता से भरे इस नजारे को देखकर मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों के साथ साथ अन्य सभी की आंखें भर आई।

मार्केट के अंदर मौजूद थे 6 पिल्ले

डीसीपी साउथ सलमान खान पाटिल ने बताया कि होजरी मार्केट में लगी आग के दौरान एक डॉगी बार-बार मार्केट के अंदर जा हम लोगो के आ रही थी। उसको देखकर पीछा करते हुए अंदर दाखिल हुए तो देखा कि मार्केट के अंदर एक कोने में उसके 6 पिल्ले मौजूद थे। जिन्हें तत्काल पुलिसकर्मियों के द्वारा बाहर निकाल कर ले आए। सभी सुरक्षित हैं।

Avanish Kumar

Avanish Kumar

Next Story