×

कांशीराम बहुजन दल ने लोकसभा चुनाव के लिए उतारे 12 प्रत्याशी

नवगठित कांशीराम बहुजन दल भी यूपी में अपने उम्मीदवारों को उतारा है। दल की पहली सूची में 12 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा आज की गयी। अगली सूची जल्द ही जारी की जाएगी। दल की तरफ से कहा गया कि सपा बसपा गठबन्धन केवल समाज को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 3 April 2019 4:45 PM GMT
कांशीराम बहुजन दल ने लोकसभा चुनाव के लिए उतारे 12 प्रत्याशी
X

लखनऊ: नवगठित कांशीराम बहुजन दल भी यूपी में अपने उम्मीदवारों को उतारा है। दल की पहली सूची में 12 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा आज की गयी। अगली सूची जल्द ही जारी की जाएगी। दल की तरफ से कहा गया कि सपा बसपा गठबन्धन केवल समाज को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं। इन दलों ने अबतक दलित और पिछडे समाज के वोटों का सौदा किया है।

कांशीराम बहुजन दल के अध्यक्ष दीपचन्द राम ने आज प्रेस कांफेन्स में बताया कि वह मछली शहर से लोकसभा का चुनाव खुद लडने जा रहे है। इसके अलावा उन्होंने सपा बसपा पर आरोप लगाया कि इन दलों की प्रदेश में 24 साल सरकारें रही लेकिन आज भी बहुजन समाज की उपेक्षा हो रही है। बहुजनों की रहनुमा होने का दावा करने वाली दोनों पार्टियों ने तो सीलिंग एक्ट लागू किया और न ही आरक्षण का प्रतिशत बढाने का काम किया। आरोप लगाया कि संविधान जलाने वाले देशद्राहियों और आरक्षण विरोधियों को यह गठबन्धन टिकट दे रहा है।

दीपचन्द राम ने मांग की कि पुरानी पेंशन बहाली के साथ ही पिछडे वर्ग को सेवा में आरक्षण दिया जाए। तथा समाज कार्य समान वेतन के आधार पर हो रहे आंदोलन के साथ है।

उन्होंने बताया कि जब उनके दल की सत्ता में भागीदारी होगी तो देश में सीलिंग एक्ट लागू करके प्रत्येक गरीब परिवार को 2 से 10 बीघा जमीन दी जाएगी। इसके अलावा शिक्षा एंव राजकोष सेवा क्षेत्र में बहुजनों की भागी दारी सुनिश्चित करने के लिए 85 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था लागू की जाएगी। दीपचन्द राम ने बताया कि प्रत्याशियों की अगली सूची जल्द ही जारी की जाएगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story