×

कासगंज में बिकरू कांड: शराब माफिया ने की सिपाही की हत्या, दारोगा की हालत गंभीर

पुलिस को गांव नगला धीमर में बड़े स्तर पर अवैध शराब के कारोबार की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस टीम मंगलवार को गांव में कार्रवाई के लिए पहुंची। शराब माफियाओं को इस बात की जानकारी पहले ही मिल गई थी।

Dharmendra kumar
Published on: 9 Feb 2021 6:50 PM GMT
कासगंज में बिकरू कांड: शराब माफिया ने की सिपाही की हत्या, दारोगा की हालत गंभीर
X
कासगंज जिले में शराब माफियाओं ने कानपुर के बिकरु कांड जैसे वारदात को अंजाम दिया है। मंगलवार को घटी इस घटना के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में शराब माफियाओं ने कानपुर के बिकरु कांड जैसे वारदात को अंजाम दिया है। मंगलवार को घटी इस घटना के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। कासगंज में पुलिस मंगलवार को अवैध शराब का कारोबार करने वाले शराब माफियाओं पर कार्रवाई करने गई थी, लेकिन वहां पुलिस टीम पर हमला बोल दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक, शराब माफियाओं ने पहले एक सब इंस्पेक्टर और सिपाही को बंधक बना लिया। इसके बाद फिर उन दोनों को गायब कर दिया। बाद में दारोगा लहूलुहान हालत में एक खेत से मिले, तो वहीं सिपाही का शव अर्धनग्न हालत में दूसरी जगह मिला।

यह दिल दहला देने वाला मामला कासगंज जिले के थाना सिढ़पुरा क्षेत्र का है। शराब कारोबारियों पर कार्रवाई के लिए गए सिढ़पुरा थाने के एक दरोगा और सिपाही को बदमाशों ने दौड़ा-दौड़ा बुरी तरह मारा। इतना ही नहीं अपराधियों ने उनकी वर्दी फाड़ दी और असलहे छीन लिये।

ये भी पढ़ें...झांसी: मंडलायुक्त का अधिकारियों को निर्देश, पेयजल व्यवस्था पर दें विशेष ध्यान

पुलिस की कई घंटे के तलाश के बाद दारोगा जंगल में लहूलुहान हालत में मिले, तो वहीं सिपाही का शव अर्धनग्न हालत में पाया गया। इस सनसनीखेज वारदात के प्रशासन में हड़कंप मच गया। अधिकारियों के साथ कई थानों का पुलिस फोर्स जंगलों में पहुंचा। पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है।

Attackn on police in Kasganj

ये भी पढ़ें...झांसी: प्रेमिकाओं का खर्च उठाने के लिए 4 युवा बनें मोबाइल चोर, हुए गिरफ्तार

अवैध शराब के कारोबार की मिली थी जानकारी

पुलिस को गांव नगला धीमर में बड़े स्तर पर अवैध शराब के कारोबार की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस टीम मंगलवार को गांव में कार्रवाई के लिए पहुंची। शराब माफियाओं को इस बात की जानकारी पहले ही मिल गई थी। पहले से ही चौकन्ना अपराधियों ने पुलिस को घेर लिया और दारोगा अशोक और सिपाही देवेंद्र को बंधक बना लिया। अपराधियों ने दोनों पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और वहां गायब कर दिया। इसके बाद दारोगा खून से लथपथ हालत में मिले और सिपाही का शव बरामद किया गया।

ये भी पढ़ें...15 रुपये की नकली दवा को 800 में बेचते थे, ड्रग विभाग ने किया गिरोह का फर्दाफाश

सीएम योगी ने NSA लगाने के आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कासगंज की घटना पर सख्त तेवर अपना लिया है। सीएम योगी ने इस घटना में शामिल अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। इसके साथ ही आरोपियों पर NSA लगाने का भी आदेश दिया है। इस घटना के बाद बिकरु कांड की याद ताजा हो गई है जिसमें विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस टीम पर हमला कर दिया था जिसमें आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story