×

हरदोई की स्वाट सर्विलांस टीम ने लिया एक्शन, शराब तस्कर गिरोह गिरफ्तार

कासिमपुर थाना इलाके में अवैध शराब की खेप एकत्र किए जाने की सूचना पुलिस को मिल रही थी। इसका भण्डाफोड करने के लिए पुलिस ने अपना जाल बिछाना शुरू कर दिया था।

Shraddha Khare
Published on: 29 Jan 2021 12:06 PM GMT
हरदोई की स्वाट सर्विलांस टीम ने लिया एक्शन, शराब तस्कर गिरोह गिरफ्तार
X
हरदोई की स्वाट सर्विलांस टीम ने लिया एक्शन, शराब तस्कर गिरोह गिरफ्तार

हरदोई : अंतर्जनपदीय शराब तस्करों पर कार्यवाही करते हुए कासिमपुर थाने की पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 8 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए शराब तस्करों के पास से भारी मात्रा में अवैध शराब रैपर ढक्कन व शराब बिक्री के करीब 60 हजार की नकदी समेत तीन लग्जरी वाहन भी बरामद किए हैं।यह शराब की खेप पंचायत चुनाव के लिए तैयार की जा रही थी।इससे पहले पुलिस को भनक लग गई और पुलिस ने कार्यवाही करते हुए शराब तस्करों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

अवैध शराब की खेप

कासिमपुर थाना इलाके में अवैध शराब की खेप एकत्र किए जाने की सूचना पुलिस को मिल रही थी। इसका भण्डाफोड करने के लिए पुलिस ने अपना जाल बिछाना शुरू कर दिया था।शराब के अवैध कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए एसपी अनुराग वत्स के निर्देश पर एएसपी पूर्वी अनिल कुमार सिंह व सीओ सण्डीला के निकट पर्यवेक्षण में एक टीम का गठन किया गया था।

पुलिस की इस टीम ने मिलकर किया पर्दाफाश

इस टीम में जिले के स्वाट टीम के उपनिरीक्षक बृजेश सिंह सर्विलांस सेल के हेड कांस्टेबल सुभाष मौर्य के साथ कासिमपुर के प्रभारी निरीक्षक दीपक सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था जिसमे अन्य कर्मियों के साथ आबकारी निरीक्षक सण्डीला दिलीप कुमार वर्मा व आबकारी निरीक्षक सदर रामअवध सरोज व उनकी टीम को भी शामिल किया गया था।

hardoi crime

पुलिस के हाथ लगी अवैध अंग्रेजी शराब

इस टीम ने मुखबिर की सूचना पर कासिमपुर थाना इलाके के पउलीबाबा मंदिर के पास से 8 लोगों को गिरफ्तार किया।इनके पास से पुलिस ने 3 लग्जरी वाहन भी बरामद किए।इन वाहनों से 60 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब के साथ 1125 पौवा देशी शराब व 90 पौवा विंडीज शराब के बरामद किए।पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में रैपर ढक्कन भी बरामद करते हुए शराब बिक्री के 60 हजार रुपये भी बरामद किए।

ये भी पढ़ें:Kisan Mahapanchayat: RLD के जयंत चौधरी का बयान, कहा सरकार अत्याचारी है

पुलिस ने किया आठ लोगों को गिरफ्तार

मामले का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए लोगों ने अपने नाम विनीत मिश्रा निवासी बृजलाल पुरवा बेनीगंज हरदोई,होरीलाल रावत मुन्नुखेड़ा थाना पारा जनपद लखनऊ,वीरेंद्र मिश्रा मंगलीपुरवा कोतवाली शहर हरदोई जो कि सीतापुर के थाना तंबौर के बेहला का निवासी है बताया।इनके अन्य साथियों ने अपने नाम विवेक सिंह निवासी बरमौला पिहानी,समद मिश्रा उर्फ सर्वेन्द्र निवासी बहुतीकला अतरौली,खुशीराम निवासी तकिया सण्डीला,पंकज निवासी तकिया सण्डीला व लल्ला निवासी मीरनगर अजीगंवा बताए।

ये भी पढ़ें:राकेश टिकैत का ये गोल्डन मूमेंट, एक झटके में पलटी किसान आंदोलन की बाजी

kasimpur police

पंचायत चुनाव में शराब तस्करी की चल रही थी तैयारी

एएसपी ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर इन शराब तस्करी की तैयारी चल रही थी।इसी बीच मुखबिर से पुलिस को जानकारी लग गयी जिसके बाद यह कार्यवाई की गई है।एएसपी ने बताया कि सभी को जेल भेजा जा रहा है।एएसपी ने बताया कि इनका पहले से आपराधिक इतिहास भी है।

रिपोर्ट : मनोज तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story