×

मंदबुद्धि से हैवानियत: गैंगरेप के बाद डीएम से लगाई गुहार, मर गई तो दर्ज हुई FIR

ताजा मामला कौशांबी जिले का है जहां मंझनपुर कोतवाली इलाके में स्थित एक निजी अस्पताल न्यू तेजमति में इलाज के लिए भर्ती कराई गई युवती के साथ गैंगरेप किया गया ।

Newstrack
Published on: 1 Nov 2020 7:14 AM GMT
मंदबुद्धि से हैवानियत: गैंगरेप के बाद डीएम से लगाई गुहार, मर गई तो दर्ज हुई FIR
X
ताजा मामला कौशांबी जिले का है जहां मंझनपुर कोतवाली इलाके में स्थित एक निजी अस्पताल न्यू तेजमति में इलाज के लिए भर्ती कराई गई युवती के साथ गैंगरेप किया गया ।

लखनऊ। कौशांबी जिले के एक निजी अस्पताल में मंदबुद्धि युवती से गैंगरेप का मामला सामने आया है। एक महीने पहले हुई वारदात के बाद पीडि़त परिवार ने जिलाधिकारी से मिलकर शिकायत की लेकिन 18 दिन तक पुलिस जांच के नाम पर टरकाती रही। जब लडक़ी की मौत हो गई तो पुलिस ने प्राथमिक दर्ज की है। अब सभी आरोपी फरार हैं। प्रदेश की योगी सरकार मिशन शक्ति के दम पर महिलाओं और बेटियों को सुरक्षा देने की तैयारी में है तो दूसरी ओर यूपी पुलिस ही बेटियों को इंसाफ की राह में बाधा बन बैठी है। बेटियों की शिकायत पर कार्रवाई करने के बजाय यूपी पुलिस अब उन्हें पागल करार देने की मुहिम में भी शामिल हो रही है।

ये भी पढ़ें...राहत लाया पेट्रोल-डीजल: तुरंत चेक करें ये नए रेट्स, आपके लिए बड़ी खुशखबरी

इलाज के लिए भर्ती कराई गई युवती

ताजा मामला कौशांबी जिले का है जहां मंझनपुर कोतवाली इलाके में स्थित एक निजी अस्पताल न्यू तेजमति में इलाज के लिए भर्ती कराई गई युवती के साथ गैंगरेप किया गया । एक महीने पहले हुई घटना के बाद मृतका के पिता ने डीएम कौशांबी को 13 अक्टूबर को शिकायती पत्र देकर मामले की मजिस्ट्रेट जांच की मांग की थी।

जिलाधिकारी के आदेश पर हुई जांच में अस्पताल के चिकित्सक व स्टाफ पर लगाए गए सभी आरोप सही साबित हुए. जिसके बाद डीएम ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया. इसी बीच पीडि़ता की हालत बिगडऩे से मौता हो गई। अब मंझनपुर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. मुकदमा दर्ज होने की जानकारी मिलते ही अस्पताल के ज्यादातर स्टाफ नदारद हो गए.

ये भी पढ़ें...फ्रांस में फिर हुआ बड़ा हमला, पादरी को मारी गोली, पूरे इलाके में दहशत

rape फोटो-सोशल मीडिया

पीडि़ता की शिकायत पर उसे बताया पागल

कोखराज थाना क्षेत्र के एक गांव की 20 वर्षीय लडक़ी को बुखार की शिकायत होने पर समदा स्थित अस्पताल न्यू तेजमती में भर्ती कराया गया था. युवती ने इलाज के दौरान अस्पताल में डॉक्टर व स्टाफ पर दुष्कर्म का गंभीर आरोप लगाया. लगभग एक महीने पहले हुई इस घटना की जानकारी उसने अपने घर वालों को दी थी.

परिजनों ने अस्पताल प्रशासन से शिकायत की तो डाक्टरों ने युवती की दिमागी हालात ठीक न होने की बात कह कर मामले को दबाने की कोशिश की और परिवारजनों को डांट-फटकार कर भगा दिया. पीडि़त परिवार ने कोतवाली जाकर शिकायत की लेकिन पुलिस ने भी उनकी बात पर भरोसा नहीं किया और अस्पताल वालों के कहने के अनुसार आरोप गलत मान लिया।

ये भी पढ़ें...शाह संभालेंगे पश्चिम बंगाल का मोर्चा, विधानसभा चुनाव से पहले BJP को मिला बड़ा मुद्दा

डीएम से मिलकर लगाई न्याय की गुहार

हादसे से युवती की हालत बिगड़ती गई और बाद में उसकी मौत हो गई। परिवार जनों ने 13 अक्टूबर को जिलाधिकारी अमित कुमार से मिलकर न्याय की गुहार लगाई. इस पर उन्होंने मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया।

एडीएम न्यायिक विश्राम यादव की अध्यक्षता में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. छवि जौहरी व जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी विनीता ने जांच की. जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट में आरोप सही बताते हुए जांच रिपोर्ट डीएम को सौप दी.

इसके बाद अब मंझनपुर पुलिस ने अस्पताल के डॉक्टर व अस्पताल स्टाफ के खिलाफ गैंगरेप और हत्या जैसी गंभीर धाराओ में मुकद्दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. लेकिन अस्पताल स्टॉफ फरार हो चुका है और पुलिस कह रही है कि आरोपितों को पकडऩे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें...मुख्तार पर एक्शन में योगी सरकार: ताबड़तोड़ कार्रवाई, अब गिराया गया होटल गजल

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story