यूपी: इस जिले में बिकरू कांड जैसी वारदात, हमले में दरोगा घायल, छीन ले गए पिस्टल

यूपी के कौशाम्बी जिले में एक ऐसी वारदात सामने आई है। जिसने कानपुर के बिकरू कांड की यादें फिर से ताजा कर दी हैं। यहां बुधवार की रात में आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला हो गया।

Published by Aditya Mishra Published: August 13, 2020 | 8:49 am
Modified: August 13, 2020 | 8:57 am
कौशाम्बी में हमले में घायल पुलिस की फोटो

कौशाम्बी में हमले में घायल पुलिस की फोटो

लखनऊ: यूपी के कौशाम्बी जिले में एक ऐसी वारदात सामने आई है। जिसने कानपुर के बिकरू कांड की यादें फिर से ताजा कर दी हैं। यहां बुधवार की रात में आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला हो गया।

जिसमें एक सिपाही और एक दारोगा बुरी तरह से जख्मी हो गए। ग्रामीण दारोगा की पिस्टल छीनकर भाग निकले। ये घटना कड़ा धाम के कछुआ गांव की है।

बताया जा रहा है कि पुलिस बुधवार रात करीब आठ बजे सैनी क्षेत्र के कछुआ गांव में चोरी के एक मामले में दबिश देने गई थी। दबिश को लेकर पुलिस पार्टी से ग्रामीणों की बहस हो गई।

विवाद बढ़ने पर ग्रामीणों ने पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया। वारदात की सूचना मिलते ही एएसपी मौके पर पहुंचे। हमलावरों की तलाश की जा रही है।

यूपी पुलिस की फाइल फोटो
यूपी पुलिस की फाइल फोटो

ये भी पढ़ें: UP में अब हारेगा कोरोना: दुकानदारों समेत इन सभी की होगी जांच, मिला निर्देश

क्या है पूरा मामला

दरअसल कड़ा धाम कोतवाली क्षेत्र की पुलिस को इलाके के अंदर के कई घरों में चोरी की शिकायतें प्राप्त हुई हैं। जिसके खुलासे के लिए पुलिस टीम मुखबिर की सूचना पर सैनी कोतवाली के नरसिंहपुर कछुआ गांव में चोर को पकड़ने के लिए दबिश देने पहुंची थी।

पुलिस ने दबिश के दौरान दौरान सिंटू नाम के एक शख्स को पकड़ लिया। इसकी भनक जैसे ही उसकी मां मां फूल कली को लगी।

उसने कई महिलाओं और लड़कों के साथ मिलकर पुलिस टीम पर ईट-पत्थर व लाठी-डंडे से धावा बोल दिया। इस हमले में एक दारोगा और सिपाही को बुरी तरह से चोटें आई हैं।

हमलावरों ने दारोगा की सर्विस रिवाल्वर और मोबाइल भी छीन ली और उसके बाद फरार हो गये। पुलिस कर्मियों ने किसी तरह से भागकर अपन जान बचाई।

पुलिस टीम पर हमले की जानकारी होने पर महकमे में हड़कंप मच गया। कई थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। इस दौरान तीन महिला समेत एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

इस बारे में पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि दारोगा से छीनी गई रिवाल्वर को बरामद कर लिया गया है। पुलिस टीम पर हमला करने वाले आरोपियों की तलाश की जा रही है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हिरासत में लिए गए हमलावरों पर रासुका लगाया जाएगा।

यूपी पुलिस की फाइल फोटो
यूपी पुलिस की फाइल फोटो

ये भी पढ़ें: सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती से ED की पूछताछ, इन सवालों के देने होंगे जवाब

बिकरू गांव में हुई थी ऐसी ही वारदात

गौरतलब है कि बीते महीने कानपुर के बिकरू गांव में भी पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया था। यहां पर गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला किया गया था, जिसमें 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।
इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी विकास दुबे फरार हो गया था।

करीब एक हफ्ते बाद उसे मध्य प्रदेश के उज्जैन से पकड़ा गया था। उज्जैन से कानपुर लाते वक्त यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में उसे ढेर कर दिया था।

ये भी पढ़ें: UP में अब हारेगा कोरोना: दुकानदारों समेत इन सभी की होगी जांच, मिला निर्देश

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App