×

मिलिए ऐसे कोरोना वारियर्स से, जो अपने गाने से ही लोगों कर रही जागरुक

उत्तर प्रदेश के जनपद औरैया की तहसील बिधूना निवासी एक छात्रा द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ईश्वर से प्रार्थना की तथा उसने इसी संक्रमण काल के दौरान एक कविता की भी रचना की।

Aditya Mishra
Published on: 8 May 2020 6:40 AM GMT
मिलिए ऐसे कोरोना वारियर्स से, जो अपने गाने से ही लोगों कर रही जागरुक
X

औरैया: उत्तर प्रदेश के जनपद औरैया की तहसील बिधूना निवासी एक छात्रा द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ईश्वर से प्रार्थना की तथा उसने इसी संक्रमण काल के दौरान एक कविता की भी रचना की।

छात्रा ने बताया कि वह अपना गुरू प्रख्यात कवित्री कविता तिवारी को मानती हैं। उन्ही से प्रेरणा लेते हुए उन्होंने कविता लिखी है। यह कविता उस ने भारत वासियों को समर्पित करते हुए अपने विचार व्यक्त किए।

जैसे ही यह कविता सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो छात्रा की कविता को काफी सराहा गया। कस्बा बेला निवासी वैष्णवी त्रिवेदी पुत्री जेपी त्रिवेदी ने संक्रमण काल में एक कविता की रचना की।

वैशणवी के पिता ने बताया कि उनकी पुत्री शुरू से ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों में लेती रही है। जिसमें उसे कई बार पुरस्कार भी प्राप्त हुए हैं। पुरस्कार पाने से उसका हौसला और बढ़ गया तभी लाक डाउन की समस्या देश में उत्पन्न हो गई। उसकी पुत्री ने कोरोना को लेकर बड़े ही मार्मिक व साहसिक अंदाज में कविता की रचना की और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/VID-20200508-WA0132.mp4"][/video]

कोरोना का खौफ: ग्रीन जोन में रोडवेज बसें तकती रहीं राह, नहीं पहुंचे यात्री

सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा पोस्ट

पोस्ट वायरल होते ही चारों ओर छात्रा की सराहना की जाने लगी। छात्रा वैष्णवी ने बताया कि उसे शुरू से ही कविताएं लिखने का शौक था। जिसके कारण पहले तो वह छोटी-छोटी कविताएं लिखकर अपने पापा को सुनाती थी।

जिस पर उत्साह वर्धन करते हुए उसके पिता उसे और अच्छी कविता लिखने के लिए प्रेरित करते थे। फिर एक बार उसने टीवी पर प्रख्यात कवित्री कविता तिवारी की कविताएं सुनी। तभी से उसने कवित्री को अपना गुरु मान लिया और उनकी कविताओं को यूट्यूब व अन्य चैनलों पर सुनने लगी।

छात्रा ने बताया कि कविता सुनने से उसे प्रेरणा मिलती थी और वह उसी तरह की कविताओं को लिखने का प्रयास करने लगी। वायरल वीडियो में छात्रा द्वारा प्रख्यात कवि कुमार विश्वास की लय में कविता सुनाई। जिसे लोगों द्वारा काफी सराहा गया।

यूपी के इस पुलिस लाइन तक पहुंची महामारी! खतरे में कोरोना योद्धा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story