×

Atiq Ahmed: केशव मौर्य के निशाने पर अखिलेश, कहा- पुलिस को धमकी न दें, कोर्ट में करें अतीक अहमद का बचाव

Atiq Ahmed: माफिया अतीक अहमद के मामले में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने अखिलेश यादव पर पुलिस को धमकाने के आरोप लगाए हैं। कहा कि सपा मुखिया चाहें तो कोर्ट में अतीक अहमद का बचाव कर सकते हैं।

Hariom Dwivedi
Published on: 27 March 2023 4:56 PM GMT (Updated on: 27 March 2023 5:11 PM GMT)
Atiq Ahmed: केशव मौर्य के निशाने पर अखिलेश, कहा- पुलिस को धमकी न दें, कोर्ट में करें अतीक अहमद का बचाव
X
फाइल फोटो- यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और सपा प्रमुख अखिलेश यादव

Atiq Ahmed: अतीक अहमद के मामले में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने अखिलेश यादव पर पुलिस को धमकाने के आरोप लगाए हैं। कहा कि सपा मुखिया चाहें तो कोर्ट में अतीक अहमद का बचाव कर सकते हैं। गौरतलब है कि बीते दिनों अखिलेश यादव ने प्रेसवार्ता में अतीक अहमद को शिफ्ट किए जाने से लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री को बता दिया होगा कि कहां और कब गाड़ी पलटेगी।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए लिखा, "हत्या, अपहरण सहित अनेक गंभीर अपराधों में वांछित अतीक और अशरफ़ के मामले में क़ानून अपना काम कर रहा है और करेगा, सपा बहादुर अखिलेश यादव की बयानबाज़ी का कोई औचित्य नहीं! उन्हें अतीक अशरफ़ का बचाव अथवा मदद करना है तो कोर्ट में करें, बार-बार पुलिस को धमकी न दें!"

मंत्री जेपीएस के बयान पर अखिलेश ने दी थी प्रतिक्रिया

माफिया अतीक अहमद साबरमती जेल से यूपी लाया जा रहा है। राजनीतिक गलियारों में इस पर खूब चर्चा हो रही है। रविवार को अखिलेश यादव की प्रेसवार्ता में अतीक की शिफ्टिंग को लेकर एक सवाल उठा था, तब अखिलेश ने कहा कि सीएम ने मंत्री को बता दिया होगा कि गाड़ी कब और कहां पलटेगी। अगर आप गूगल और अमेरिका से मदद लेंगे तो वे दिखाएंगे कि कार कैसे और कब पलटी थी। गौरतलब है कि योगी सरकार में मंत्री जेपीएस राठौर ने 'तैयार रहें' को लेकर एक बयान दिया था। प्रेसवार्ता में सपा प्रमुख ने इस बयान पर टिप्पणी की थी।

दुरुस्त है यूपी की कानून-व्यवस्था: डिप्टी सीएम

अतीक अहमद के मामले में केशव प्रसाद मौर्य ने कि उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त है। राहुल गांधी पर कहा कि उन्होंने ओबीसी समुदाय का अपमान किया है। इस दौरान उन्होंने नगर निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव 2024 में बड़ी जीत का दावा किया। कहा कि सरकार के कामों पर जनता भारी बहुमत से जिताएगी।

मंगलवार को अतीक की पेशी

रविवार की शाम से माफिया अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से यूपी के प्रयागराज में पेशी के लिए लाया जा रहा है। सोमवार देर शाम वह पहुंचेगा, जहां उसे नैनी जेल में रखा जाएगा। सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा है। अगले दिन यानी मंगलवार को हाईकोर्ट में उसे पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि अतीक पर उमेश पाल की हत्या करवाने का आरोप है।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story