×

जानिए, एलएमआरसी को मिलने वाले 'टेक्नोलॉजी सभा पुरस्कार' के बारे में

लखनऊ मेट्रो के जनसम्पर्क अधिकारी ने बुधवार को बताया कि इंडियन एक्सप्रेस समूह ने एलएमआरसी को 'टेक्नोलॉजी सभा पुरस्कार' वर्ष 2019 के लिए चुना है।एलएमआरसी को यह पुरस्कार 'लखनऊ मेट्रो मोबाइल एप' के लिए दस अगस्त को जयपुर में आयोजित होने वाले समारोह में दिया जाएगा।

SK Gautam
Published on: 31 July 2019 3:28 PM GMT
जानिए, एलएमआरसी को मिलने वाले टेक्नोलॉजी सभा पुरस्कार के बारे में
X

लखनऊ: लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) को इंडियन एक्सप्रेस समूह ने 'टेक्नोलॉजी सभा पुरस्कार' वर्ष 2019 के लिए चुना है। यह पुरस्कार एलएमआरसी को दस अगस्त को जयपुर में दिया जाएगा।

लखनऊ मेट्रो के जनसम्पर्क अधिकारी ने बुधवार को बताया कि इंडियन एक्सप्रेस समूह ने एलएमआरसी को 'टेक्नोलॉजी सभा पुरस्कार' वर्ष 2019 के लिए चुना है। एलएमआरसी को यह पुरस्कार 'लखनऊ मेट्रो मोबाइल एप' के लिए दस अगस्त को जयपुर में आयोजित होने वाले समारोह में दिया जाएगा।

ये भी देखें : अयोध्या: विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को फांसी देने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता बैठे उपवास पर

उन्होंने बताया कि यह पुरस्कार उन सरकारी विभागों, एजेंसियों और संस्थानों को दिया जाता है जिन्होंने किसी विशेष तकनीक को नवीन हितधारकों के लिए उपयोगी बनाया है।

जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि एलएमआरसी के मोबाइल एप में अत्याधुनिक फ़ीचरों को शामिल किया गया है। उपभोक्ता एप के माध्यम से करीबी मेट्रो स्टेशन खोजने के साथ-साथ किराए और मेट्रो स्टेशन के फ़ीचरों से संबंधित जानकारियां भी प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी देखें : गजब! भईया पति का निधन और भारतरत्न की पौत्री को श्रद्धांजलि, हिल जायेंगे आप

मेट्रो स्टेशन से संबंधित जानकारी का चुनाव करने पर उपभोक्ता को स्टेशन से चलने वाली पहली और आखिरी मेट्रो ट्रेन के परिचालन का समय,प्लेटफार्म, प्रवेश-निकास द्वार, लिफ़्ट, एस्कलेटर आदि की जानकारियां मिल जाती हैं। इसके साथ ही स्टेशन पर संबंधित अधिकृत इकाई का नम्बर, पार्किंग सुविधा और फ़ीडर सर्विस की उपलब्धता की जानकारी भी एप के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है।

एलएमआरसी को इसके पहले वर्ष 2018 का 'टेक्नोलॉजी सभा पुरस्कार'मिल चुका है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story