Mathura News: श्रीकृष्ण जन्मभूमि - शाही ईदगाह विवाद एकबार फिर गरमाया, हिंदू पक्ष ने शासन से कर दी बड़ी मांग

Mathura News: श्रीकृष्ण जन्म स्थान ईदगाह प्रकरण में पक्षकार आशुतोष पांडे ने मस्जिद प्रबंधन पर बड़ा आरोप लगाया है। पांडे ने कहा कि विद्युत विभाग ने फरवरी में जांच के बाद ईदगाह में का बिजली कनेक्शन काट दिया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Jun 2023 5:58 AM GMT
Mathura News: श्रीकृष्ण जन्मभूमि - शाही ईदगाह विवाद एकबार फिर गरमाया, हिंदू पक्ष ने शासन से कर दी बड़ी मांग
X
Krishna Janambhoomi Case(Photo:Social Media)

Mathura News: मथुरा स्थित शाही ईदगाह मस्जिद एकबार फिर अवैध बिजली कन्केशन को लेकर विवादों में है। श्रीकृष्ण जन्म स्थान ईदगाह प्रकरण में पक्षकार आशुतोष पांडे ने मस्जिद प्रबंधन पर बड़ा आरोप लगाया है। पांडे ने कहा कि विद्युत विभाग ने फरवरी में जांच के बाद ईदगाह में का बिजली कनेक्शन काट दिया था। जिसे अब फिर से जोड़ लिया गया है। उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कर दी, जिसके बाद शासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

ऊपर से आए जांच के आदेश के बाद मथुरा के बिजली महकमे में हड़कंप मच गया है। इसके अलावा आशुतोष पांडे ने ईदगाह पर चल रहे जनरेटर को भी हटाए जाने की मांग की है। पांडे का कहना है कि जनरेटर के चलने से हो रहे कंपन से जन्मभूमि परिसर में दरार आने लगी है। पांडे ने एक वीडियो बयान जारी कर प्रशासन से ईदगाह परिसर को सील करने और नवाज पढ़ने पर रोक लगाने की मांग की है।

ईदगाह कमेटी ने खारिज किए आरोप

श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष पांडे के बयान पर शाही ईदगाह मस्जिद कमेटी ने पलटवार किया है। मस्जिद कमेटी के सचिव तनवीर अहमद ने अवैध विद्युत के आरोपों क सिरे से नकारा है। उन्होंने कहा कि पांडे ऐसे आरोपों के जरिए धार्मिक उन्माद फैलाना चाहते हैं। अहमद ने उनके आपराधिक पृष्ठभूमि का जिक्र करते हुए कहा कि उन पर गैंगस्टर समेत 22 मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ईदगाह में विद्युत कनेक्शन विधि सम्मत है।

शाही ईदगाह पर पहले भी लग चुका है बिजली चोरे के आरोप

मथुरा स्थित शाही ईदगाह मस्जिद पर पहले भी बिजली चोरी के आरोप लग चुके हैं। प्रशासन ने इस मामले में सख्त कार्रवाई भी की है। इसी साल फरवरी में श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष पांडे की शिकायत पर बिजली विभाग की टीम जब जांच करने ईदगाह पहुंची तो वहां अवैध कन्केशन पाया था। प्रशासन अवैध कनेक्शन को काटते हुए मस्जिद कमेटी के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इस मामले में कमेटी के सचिव तनवीर अहमद से जुर्माना भी वसूला गया था।

सरकार की ओर से तब बयान जारी कर बताया गया था कि राज्य में अवैध बिजली कनेक्शऩों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत यह कार्रवाई की गई है। कुल मिलाकार जन्मभूमि ईदगाह के पक्षकार आशुतोष पांडे और मस्जिद कमेटी के सचिव तनवीर अहमद के बीच तीखी बयानबाजी ने दशकों पुराने इस मुद्दे को एकबार फिर गरमा दिया है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story