×

मथुरा: कुम्भ मेले की तैयारियां हुई तेज, आगरा रेंज के ADG अजय आंनद ने ली समीक्षा

समीक्षा बैठक में आगरा रेंज के आई जी सतीश गणेश एसएसपी गौरव ग्रोबर ,मेला नोडल अधिकारी ए एस पी सुरक्षा भी मौजूद थे । बैठक के बाद adg ने जानकारी देते हुए बताया कि कुम्भ मेला स्थल पर वैष्णव बैठक का जायजा लेने आये थे सभी तैयारियां जोरों पर है।

Shraddha Khare
Published on: 5 Feb 2021 12:14 PM GMT
मथुरा: कुम्भ मेले की तैयारियां हुई तेज, आगरा रेंज के ADG अजय आंनद ने ली समीक्षा
X
मथुरा: कुम्भ मेले की तैयारियां हुई तेज, आगरा रेंज के ADG अजय आंनद ने ली समीक्षा photos (social media)

मथुरा : धर्म नगरी वृंदावन में कुम्भ मेले की तैयारियों ने जोर पकड़ा हुआ है। आपको बता दें कि वृंदावन में 16 फरवरी से कुम्भ का मेला शुरू होने जा रहा है। जिसके लिए शासन प्रशासन द्वारा तैयारियां तेज कर दी गई है। कोरोना महामारी के दौरान इस कुम्भ मेले में विशेष सुविधा का ध्यान दिया जा रहा है। कुम्भ स्थल पर सीसीटीवी लगाए जा रहे हैं। जिसकी मदद से इस मेले का निरिक्षण किया जा सके।

वृंदावन में कुम्भ मेले की तैयारियां हुई तेज

14 फरवरी को सूबे के मुख्यमंत्री के आगमन और 16 फरवरी से वृन्दावन के लगने वाले कुम्भ के लिए प्रशासनिक कसरत तेज हो गयी है । कुम्भ मेला स्थल पर चल रहे कार्यो का मंडलायुक्त द्वारा निरीक्षण करने के बाद शुक्रवार को आगरा रेंज के ADG अजय आंनद वृन्दावन पहुंचे और समीक्षा बैठक कर कुम्भ मेला स्थल का निरीक्षण किया ।

एडीजी ने कुम्भ मेले की ली समीक्षा

समीक्षा बैठक में आगरा रेंज के आई जी सतीश गणेश एसएसपी गौरव ग्रोबर ,मेला नोडल अधिकारी ए एस पी सुरक्षा भी मौजूद थे । बैठक के बाद adg ने जानकारी देते हुए बताया कि कुम्भ मेला स्थल पर वैष्णव बैठक का जायजा लेने आये थे सभी तैयारियां जोरों पर है उससे मैं संतुष्ट हूं । adg ने बताया कि सीसीटीवी कहां लगेंगे फायर इक्यूपमेंट किधर किधर लगेंगे फायर स्टेशन कहाँ कहाँ बनेंगे सभी चीजें देखी गयी है । साथ ही सबसे अधिक महिला सुरक्षा को लेकर कड़े निर्देश दिए गए है । उन्होंने बताया कि पुलिस की मुकम्मल व्यवस्थाएं 10 से सुचारू हो जाएंगी ।

ये भी पढ़े.....रसूलाबाद: अंतिम विदाई में उमड़ा समूह, बिलखते परिजन व कंधा देते साथी पत्रकार

vrindavan-kumbh-mela

महिला सुरक्षा को लेकर कड़े निर्देश दिए

वृंदावन में कुम्भ मेले को लेकर प्रशासन में काफी तेजी दिख रही है। वृंदावन में यह कुम्भ मेला 16 फरवरी से शुरू होगा। इस कुम्भ के मेले में मुख्यमंत्री 14 फरवरी को आएंगे। इस मेले को लेकर बैठक भी चल रही है कि जिसमें किए गए इंतेजाम की समीक्षा ली जा रही है। सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए जा रहे हैं। महिला की सुरक्षा को लेकर भी कड़े इंतेजाम किये जा रहे हैं।

रिपोर्ट : नितिन कुमार

ये भी पढ़े.....मेरठ: महिला ने नर्सरी इंचार्ज पर लगाया सामूहिक दुष्कर्म का आरोप

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story