×

धमाके से दहला यूपी: उड़ गए लोगों के चीथड़े, मची चीख-पुकार

यूपी के एक पटाखे के गोदाम में आग लग गयी। घनी आबादी में संचालित गोदाम में अचानक आग लगने से जबरदस्त विस्फोट हुआ। जिससे सुबह-सुबह ही पूरा कस्बा दहल उठा।

Newstrack
Published on: 4 Nov 2020 5:27 AM GMT
धमाके से दहला यूपी: उड़ गए लोगों के चीथड़े, मची चीख-पुकार
X
आतंकी अब यहां भीड़ को निशाना नहीं बना रहे हैं। उनके निशाने पर नेता, वकील, जज, पुलिस और मीडिया है। कुछ दिन पहले ही टीवी पत्रकार मलाला मेवंद और उनके ड्राइवर को गोलियों से भून दिया गया था।

कुशीनगर। कुशीनगर के कप्तानगंज कस्बे में बुधवार की सुबह करीब 7 बजे संदिग्ध परिस्थितियों में एक पटाखें की गोदाम में आग लग गयी। घनी आबादी में संचालित गोदाम में अचानक आग लगने से जबरदस्त विस्फोट हुआ। जिससे सुबह-सुबह ही पूरा कस्बा दहल उठा। जबरदस्त बिस्फोट में मौके पर काम कर रहे चार लोगों की जलकर मौत हो गयी। वहीं 12 लोग आग की चपेट में आकर झुलस गए। सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां भी आग बुझाने पहुंच गईं। मगर आग और उससे होने वाले विस्फोट के कारण अगल-बगल के कई मकान भी इसकी चपेट में आ गए। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को आग पर काबू पाने में तीन घण्टे लग गए।

ये भी पढ़ें...बड़ी खबर: अर्नब गोस्वामी को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगा है ये गंभीर आरोप

पटाखें की गोदाम में लगी आग

कप्तानगंज कस्बे के वार्ड नम्बर 11 काफी घनी आबादी वाला मोहल्ला है। इसी मोहल्ले के निवासी जावेद के मकान में पटाखें की गोदाम है। बुधवार की सुबह अभी जावेद और उसके परिजन नींद से उठे ही थे कि रहस्यमय परिस्थितियों में आग लग गयी। घर मे रख सिलेंडर भी बिस्फोट कर गया।पटाखें की गोदाम में लगी आग के कारण एक के बाद एक पटाखें विस्फोट करने लगे।

FIRE फोटो-सांकेतिक तस्वीर, सोशल मीडिया

घर के सदस्य बाहर निकल कर अभी अपनी जान बचाने की कोशिश करते, तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। बगल के नबी हसन की मकान में भी आग लग गई। गली में मकान होने के कारण फायर ब्रिगेड को मुसीबतों का सामना करना पड़ा। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने की कोशिश में जुट गई।

ये भी पढ़ें...उत्तर प्रदेश: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 63 जजों का तबादला किया

कई लोग झुलसे

मगर एक तरफ से आग पर जहां टीम काबू पा रही थी तो दूसरी तरफ के मकानों में आग की लपटें उठने लगीं। सूचना पाकर पहुंचे एसपी विनोद कुमार सिंह, एडिशनल एसपी अयोध्या प्रसाद सिंह ने मौके का जायजा लिया।

एसपी विनोद कुमार सिंह के मुताबिक, इस घटना में कई लोग झुलसे है। तीन शव निकले गए जिसमे एक कि शिनाख्त नाजिया 14 पुत्री अली हसन के रूप में हुई है । अन्य दोनों शव इतने जल चुके है कि पहचान मुश्किल है।

आग में घिरे जावेद (35), उसकी बीवी अनवरी (32), जावेद की मां फातिमा (65) को निकला नहीं जा सका था। सभी 12 घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया गया है। इनमे चार की हालत बेहद नाजुक बताई गई है।

ये भी पढ़ें...Birthday Special: 55 साल के हुए मिलिंद सोमन, इतनी उम्र में कैसे हैं फिट, जानिए राज

रिपोर्ट- पूर्णिमा श्रीवास्तव

Newstrack

Newstrack

Next Story