×

Birthday Special: 55 साल के हुए मिलिंद सोमन, इतनी उम्र में कैसे हैं फिट, जानिए राज

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनकी फिटनेस की सराहना करते हुए कहा कि लगते नहीं हो इतनी उम्र के। मिलिंद सोमन ने फिट इंडिया मूवमेंट की तारीफ की।

Newstrack
Published on: 4 Nov 2020 4:53 AM GMT
Birthday Special: 55 साल के हुए मिलिंद सोमन, इतनी उम्र में कैसे हैं फिट, जानिए राज
X
Birthday Special: 55 साल के हुए मिलिंद सोमन, इतनी उम्र में कैसे हैं फिट, जानिए राज (Photo by social media)

मुंबई: देश में माडलिंग के क्षेत्र में सबसे बड़ा नाम मिलिंद सोमन का आज जन्म दिन है। वह एक माडल होने के साथ ही अभिनेता और निर्माता निर्देशक भी है। बालीवुड के सबसे फिट एक्टर मिलिंद सोमन आज (4 नवंबर को) अपना जन्मदिन मना रहे हैं। साल 1965 में पैदा हुए मिलिंद सोमन 55 साल के हो गए हैं लेकिन अब भी 30 के नजर आते हैं।

ये भी पढ़ें:जन्मदिन विशेष: 50 साल की हुईं तब्बू, एक्ट्रेस की ये बातें नहीं जानते होंगे आप

मिलिंद सोमन ने फिट इंडिया मूवमेंट की तारीफ की

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनकी फिटनेस की सराहना करते हुए कहा कि लगते नहीं हो इतनी उम्र के। मिलिंद सोमन ने फिट इंडिया मूवमेंट की तारीफ की। बताया कि मुझे 3 घंटा या 30 घंटा जितना भी समय मिलता है वह एक्सर्साइज करते हैं। मिलिंद सोमन ने बताया कि वह दौड़ते वक्त जूते भी नहीं पहनते हैं।

milind-soman milind-soman (Photo by social media)

मिलिन्द का जन्म ग्लासगो, स्कॉटलैंड में हुआ था। उनका परिवार इंग्लैंड चला गया जहां वे सात साल की उम्र तक रहे। 1973 में उनका परिवार वापस भारत आ गया और मुंबई के दादर में बस गया। उन्होंने एंटोनियो दा सिल्वा हाई स्कूल और जूनियर कालेज आफ कामर्स दादर, मुंबई में पढ़ाई की है। बेहद शिक्षित और नम्र स्वभाव वाले मिलिंद सोमन कुछ वक्त पहले वो फोर मोर हिट्स वेब सीरीज में नजर आए थे। इसके अलावा मिलिंद को कई फिल्मों, एलबम में देखा गया है। मिलिंद सुपर माडल कांटेस्ट के जज भी रह चुके हैं।

एक विज्ञापन के लिए न्यूड फोटोशूट करवाया था

नब्बे के दशक में मिलिंद सोमन ने एक विज्ञापन के लिए न्यूड फोटोशूट करवाया था। इस विज्ञापन में उनके साथ उस समय की मशहूर फीमेल माडल मधु सप्रे थीं। मिलिंद का इस फोटोशूट चर्चा में आ गया था। जिसके बाद सामाजिक संगठनों ने उनका विरोध भी किया था।

milind-soman milind-soman (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:बिहार चुनाव: तीसरे चरण में और तीखी होगी जंग, NDA और महागठबंधन के ये बड़े दावे

मिलिंद सोमन ने अपने से 25 साल उम्र में छोटी अंकिता कंवर से विवाह किया हैं। उनका रिश्ता मधु सप्रे के साथ भी था, बाद में उनका अलगाव हो गया। उनकी अपनी 2006 की फिल्म, वैली आफ फ्लावर के सेट पर फ्रांसीसी अभिनेत्री माइलिन जैम्पानो से मुलाकात हुई। जुलाई 2006 में गोवा में एक रिसार्ट में दोनो ने विवाह कर लिया। मिलिंद और माइलिन ने 2008 में अलग होने फैसला लिया। इसके बाद 22 अप्रैल 2018 को उन्होंने अंकिता कंवर से विवाह किया।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story