×

लखीमपुर हादसाः पीड़ितों का दर्द देख जब कमिश्नर रोशन जैकब के छलक आए आंसू

लखीमपुर हादसे में घायल हुए पीडितों को देखने के लिए अस्पताल पहुंची कमिश्नर रोशन जैकब पीडितों की दर्द पुकार पर कमिश्नर अपने आंसू नहीं रोक पायीं।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 28 Sep 2022 9:38 AM GMT (Updated on: 28 Sep 2022 9:44 AM GMT)
X

 पीडितों का कष्ट देखकर कमिश्नर रोशन जैकब के छलके आंसू

Lakhimpur Accident: ऐसा आईएएस अफसर कम ही देखने को मिलता है, जो आम आदमी से भावनात्मक रूप से जड़कर उसकी समस्या और पीड़ा को महसूस करे और दर्द को देखकर भावुक हो जाए। लखनऊ कमिश्नर रोशन जैकब एक ऐसी ही आईएएस हैं। जो अपने काम से लोगों के दिलों में जगह बनाती जा रही हैं। लखीमपुर में बस हादसे में आज छह लोगों की मौत हो गई थी और दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे। घटना की जानकारी मिलने पर कमिश्नर आज सुबह जब लखीमपुर हादसे में घायल हुए पीडितों को देखने के लिए अस्पताल पहुंची तो पीडितों की दर्द से गूंजती चीखों और परिजनों की पुकार पर कमिश्नर अपने आंसू नहीं रोक पायीं। रुंधे गले से उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये। देखें वीडियो।

लखनऊ की कमिश्नर पहली बार भावुक हुई हैं ऐसा नहीं है। अभी हाल में बारिश से उत्पन्न भयावह स्थिति में वह रात तीन बजे उठकर उन बस्तियों में पहुंच गई थीं जहां जलभराव के लोगों की जिंदगी दुश्वार हो गई थी। कमिश्नर के इस एक्शन के बाद लखनऊ के आला अफसर सक्रिय हुए थे। इस दौरान कमिश्नर अपने सैंडिल उतारकर बरसात के भरे हुए पानी में उतर गई थीं। और लोगों की पीड़ा और कष्ट को शिद्दत से महसूस कर लोगों से आवश्यक कार्य के बगैर घरों से बाहर न निकलने की अपील की थी साथ ही बच्चों के स्कूलों में छुट्टी का एलान भी कर दिया था।

आज एक बार फिर लखीमपुर हादसे के पीडितों के बीच उनका ममतामय़ी रूप दिखायी दिया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story