TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Lakhimpur Kheri News: डीएम-एसपी ने देखी जेल की रोटी, बंदियों का लिया हालचाल

Lakhimpur Kheri News: कारागार प्रशासन द्वारा बंदियों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं, कारागार की साफ-सफाई तथा अन्य व्यवस्थाओं का जायज़ा लेने के लिए सोमवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी गणेश प्रसाद साहा ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एसडीएम अश्वनी कुमार सिंह के साथ जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया।

Himanshu Srivastava
Published on: 31 July 2023 12:44 PM GMT
Lakhimpur Kheri News: डीएम-एसपी ने देखी जेल की रोटी, बंदियों का लिया हालचाल
X

Lakhimpur Kheri News: कारागार प्रशासन द्वारा बंदियों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं, कारागार की साफ-सफाई तथा अन्य व्यवस्थाओं का जायज़ा लेने के लिए सोमवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी गणेश प्रसाद साहा ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एसडीएम अश्वनी कुमार सिंह के साथ जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पाकशाला, जेल चिकित्सालय व कारागार की बैरकों का निरीक्षण किया गया।

कोई भी आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली

डीएम-एसपी ने सभी बैरकों में प्रवेश करके गहनता के साथ जांच-पड़ताल किया। निरीक्षण के दौरान कोई भी आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली। डीएम ने मुकम्मल साफ-सफाई के साथ ही सभी बैरकों में सतत निगरानी का भी निर्देश दिया। डीएम-एसपी ने बंदियों का हालचाल जाना, खाने-पीने के बारे में जानकारी प्राप्त की, जेल प्रशासन को जरूरी दिशा निर्देश दिए। दोनों अधिकारियों ने स्वयं भोजन की गुणवत्ता देखी। उन्होंने विभिन्न बैरिकों में जाकर बंदियों से मूलभूत सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं की जानकारी ली। कारागार में साफ-सफाई व्यवस्था मिलने पर संतोष व्यक्त किया। निर्देश दिए कि इसी प्रकार प्रतिदिन जेल में साफ-सफाई बनाए रखी जाए।

जेल के भीतर के हालात से हुए वाकिफ

डीएम एसपी ने जेल के बैरक, पाकशाला, अस्पताल, आदि का निरीक्षण कर जेल प्रशासन को वहां व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखने का निर्देश दिया। बंदियों से वार्ता कर स्थिति का जायजा लिया। उनकी समस्याओं की जानकारी लेकर उनके निस्तारण के लिए जेल अधिकारियों को निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक पीडी सलोनिया, प्रभारी जेलर हरिवंश पांडेय, डिप्टी जेलर सुनील कुमार, अजय कुमार सिंह चिकित्सक डॉ. दीपांकर रावत मौजूद रहे।

अधिकारियों के निरीक्षण से जेल में मचा हड़कंप

अचानक अधिकारियों के वाहनों का काफिला जेल के गेट पर आकर रूका तो वहां के अफसर हलकान रह गए। जेल के कर्मचारियों ने गेट खोला तो अधिकारी सीधे अंदर गए और वहां के हालात देखे। डीएम, एसपी के अचानक निरीक्षण से जेल कर्मचारियों में अफरातफरी मची रही। वो सबकुछ ठीक दिखाने का प्रयास करते दिखे।

Himanshu Srivastava

Himanshu Srivastava

Next Story