×

Lakhimpur Kheri News: सीएमओ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया मिशन इंद्रधनुष अभियान, निकाली गई जन जागरूकता रैली

Lakhimpur Kheri News: मिशन इंद्रधनुष अभियान 5.O का की शुरुआत 7 अगस्त से होनी है। अभियान को सफल बनाने के लिए जन जागरूकता रैली जीआईसी इंटर कॉलेज से निकाली गई। जिसे हरी झंडी दिखाकर सीएमओ डॉ. संतोष गुप्ता द्वारा रवाना किया गया।

Himanshu Srivastava
Published on: 5 Aug 2023 12:34 PM GMT
Lakhimpur Kheri News: सीएमओ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया मिशन इंद्रधनुष अभियान, निकाली गई जन जागरूकता रैली
X
Mission Indradhanush Campaign Flagged off by CMO, Lakhimpur Kheri

Lakhimpur Kheri News: मिशन इंद्रधनुष अभियान 5.O का की शुरुआत 7 अगस्त से होनी है। अभियान को सफल बनाने के लिए जन जागरूकता रैली जीआईसी इंटर कॉलेज से निकाली गई। जिसे हरी झंडी दिखाकर सीएमओ डॉ. संतोष गुप्ता द्वारा रवाना किया गया। इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य विपिन कुमार मिश्रा सहित एसीएमओ डॉ. अनिल कुमार गुप्ता और डीआईओ डॉ. प्रमोद वर्मा भी उपस्थित रहें।

सीएमओ डॉ. संतोष गुप्ता ने कहा कि मिशन इंद्रधनुष अभियान 3 चरणों में जनपद में चलाया जाएगा। इस अभियान के माध्यम से छूटे हुए 0 से 5 वर्ष के बच्चों और गर्भवती माताओं का टीकाकरण किया जाएगा। इसके पहले चरण की शुरुआत 7 अगस्त से होगी जो 12 अगस्त तक चलेगा। इसी तरह दूसरा चरण 11 सितंबर से 16 सितंबर और तीसरा चरण 9 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक चलेगा। इसके लिए छूटे हुए बच्चों और गर्भवती माताओं के ड्यू लिस्ट तैयार की जा रही है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। टीकाकरण 12 जालिम बीमारियों से बच्चों को सुरक्षित करता है। यह जरूरी है कि सभी इस टीकाकरण में अपना सहयोग दें। माता-पिता भी अपने बच्चे के छोटे हुए टीकाकरण को पूरा करवाएं।

उन्होनें कहा कि टीकाकरण सत्रों पर एएनएम आशा और आंगनबाड़ी के माध्यम से टीकाकरण को सफल बनाने का कार्य किया जा रहा है। जन जागरूकता को बढ़ाने के लिए एक रैली शहर के प्रमुख मार्गों से निकाली गई। जिसकी शुरुआत राजकीय इंटर कॉलेज से हुई। रैली में बच्चों के साथ सीएमओ सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहें। स्वास्थ्य विभाग की ओर से एसीएमओ डॉ.अनिल कुमार गुप्ता, डीआईओ डॉ. प्रमोद वर्मा, डब्ल्यूएचओ एसएमओ डॉ. विकास सिंह, यूनिसेफ डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर मुकेश चौहान, संजय गुप्ता, अनिकेत, कुशल सहित राजकीय इंटर कॉलेज के शिक्षक एजाज अहमद, दिनेश शर्मा, अनिल भारती, केशव राम व मोहम्मद नईम आदि मौजूद रहें।

Himanshu Srivastava

Himanshu Srivastava

Next Story