×

Lakhimpur Kheri News: मोदी सरकार के नौ वर्ष सुरक्षा, राष्ट्रीय गौरव, विकास व गरीब कल्याण को समर्पित-अजय मिश्रा

Lakhimpur Kheri News: प्रदर्शनी का उद्दघाटन केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने किया। सदर विधायक योगेश वर्मा और केन्द्रीय संचार ब्यूरो के निदेशक मनोज कुमार वर्मा एवं अन्य विशिष्ट अतिथि इस अवसर पर उपस्थित थे।

Himanshu Srivastava
Published on: 31 May 2023 10:57 PM GMT
Lakhimpur Kheri News: मोदी सरकार के नौ वर्ष सुरक्षा, राष्ट्रीय गौरव, विकास व गरीब कल्याण को समर्पित-अजय मिश्रा
X
(Pic: Newstrack)

Lakhimpur Kheri News: नेहरु युवा केंद्र द्वारा आयोजित युवा उत्सव -इंडिया /2047 कार्यक्रम में सूचना प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो, लखनऊ द्वारा ‘’नौ साल-सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण’’ विषय पर प. दीन दयाल उपाध्याय इण्टर कालेज, गोला रोड, लखीमपुर खीरी में चित्र प्रदर्शन का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी का उद्दघाटन केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने किया। सदर विधायक योगेश वर्मा और केन्द्रीय संचार ब्यूरो के निदेशक मनोज कुमार वर्मा एवं अन्य विशिष्ट अतिथि इस अवसर पर उपस्थित थे। प्रदर्शनी को देखने के लिये स्कूली विद्दार्थियों समेत सैकड़ो लोगों का हुजुम उमड़ पड़ा।
प्रदर्शनी को संबोधित करते हुये केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी ने कहा कि मोदी जी ने गरीब से गरीब व्यक्ति को घर, बिजली, गैस व स्वास्थ्य बीमा जैसी कई बुनियादी सुविधाएँ देकर उनके जीवनस्तर को उठाया है। यह वर्ग पहली बार अपने आप को देश की विकास यात्रा से जुड़ा हुआ महसूस कर रहा है। देश ने पहली बार ग्रामीण व शहरी भारत का समानांतर विकास देखा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 9 वर्ष सुरक्षा, राष्ट्रीय गौरव, विकास व गरीब कल्याण के अभूतपूर्व संयोजन के 9 वर्ष रहे हैं। आज एक ओर पीएम मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है और विश्व में गौरव के नए आयाम बना रहा है, वहीं दूसरी ओर सरकार ने विकास व गरीब कल्याण के नए मापदंड स्थापित किये हैं।

कार्यक्रम में केंद्रीय संचार ब्यूरो निदेशक मनोज कुमार वर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार के नौ वर्ष सुरक्षा, राष्ट्रीय गौरव, विकास व गरीब कल्याण के अभूतपूर्व संयोजन के नौ वर्ष रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज एक ओर प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश सुरक्षित है और विश्व में गौरव के नए आयाम स्थापित कर रहा है, वहीं दूसरी ओर सरकार ने विकास व गरीब कल्याण के नए मापदंड स्थापित किये हैं।

प्रदर्शनी में केन्द्रीय संचार ब्यूरो द्वारा ‘’नौ साल-सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण’ विषय पर प्रचार साहित्य व पुस्तक का वितरण भी किया गया। प्रदर्शनी में युवाओं और विद्दार्थियों का हुजुम उमड़ पड़ा। विद्दार्थियों में केंद्र सरकार द्वारा चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं को जानने का रुझान देखा गया। कई विद्दार्थियों ने केंद्र सरकार द्वारा चलायी जा रही प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना, स्टैंड अप योजना के बारे में जाना तथा सम्बन्धित अधिकारियों से भविष्य में इससे मिलने वाले लाभ के बारे में भी जाना। महिला विद्दार्थियों ने नारी शक्ति से जुड़ी योजनाओं जैसे बेटी बचाओ-बेटी पढाओ के बारे में जाना। प्रदर्शनी में केंद्र सरकार की विकास और गरीब कल्याण से जुड़ी उपलब्धियों, योजनाओं, नीतियों और कार्यक्रमों से जुड़े पैनल भी लगाए गए थे। इस आयोजन में सांस्कृतिक, प्रश्नोत्तरी एवं अन्य प्रतियोगिता सहित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया।

Himanshu Srivastava

Himanshu Srivastava

Next Story